पेगुला मियामी ओपन के सेमीफाइनल में…

पेगुला मियामी ओपन के सेमीफाइनल में…

मियामी गार्डन्स, 31 मार्च। सोलहवीं वरीय जेसिका पेगुला ने बुधवार को यहां पौला बाडोसा के क्वार्टरफाइनल में पांच गेम के बाद रिटायर होने से मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। पेगुला गुरूवार की रात को होने वाले सेमीफाइनल में दूसरे नंबर की खिलाड़ी इगा स्वियातेक से भिड़ेंगी जिन्होंने दूसरे महिला क्वार्टरफाइनल में पेत्रा क्वितोवा को 6-3, 6-3 से शिकस्त दी।

पेगुला को लगातार दूसरे मैच में प्रतिद्वंद्वी के वाकओवर देने का फायदा मिला। क्वार्टरफाइनल में बाडोसा के खिलाफ पहले सेट के पांच गेम में पेगुला 4-1 से आगे चल रही थीं तब स्पेन की खिलाड़ी ने रिटायर होने का फैसला किया। पेगुला को पहले दौर में बाई मिली थी और फिर उन्होंने अपने अगले दो मैच सीधे सेटों में अपने नाम किये। चौथे दौर के मैच में गैर वरीय अनहेलिना कालिनिना ने तब रिटायर हुईं जब पेगुला ने पहला सेट 6-0 से अपने नाम कर लिया था। इसके बाद बुधवार को भी इसी तरह से अगले दौर में पहुंची। पेगुला ने कहा, ‘‘निश्चित रूप से इस तरह से जीतना अच्छा नहीं है।’’

वहीं बाडोसा सोमवार को अपडेट होने वाली रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान पर पहुंच जायेंगी। अगर वह पेगुला को हरा देती तो वह दूसरे नंबर पर पहुंच सकती थीं। महिलाओं के एक अन्य सेमीफाइनल में दुनिया की 22वें नंबर की खिलाड़ी बेलिंडा बेनसिच का सामना गैर वरीय नाओमी ओसाका से होगा। पुरूष वर्ग के क्वार्टरफाइनल में छठे वरीय कैस्पर रूड ने एलेक्जेंडर ज्वेरेव को 6-3, 1-6, 6-3 से हराया और अब सेमीफाइनल सेरूंडोलो के सामने होंगे।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…