जीजा ने ही साली को गर्भवती कर दिया था…

जीजा ने ही साली को गर्भवती कर दिया था…चोरी-छुपे खेत में बुलाकर उसी के दुपट्‌टे से उसका गला दबाकर उसे मौत के घाट उतार दिया।👆

  19 वर्षीय साली को खेत में बुलाकर गला दबाकर हत्या की। 👆

जब शादी का दबाव बनाने लगी तो खेत में बुलाकर मार डाला…

वडोदरा/गुजरात:- वडोदरा जिले के डभोई में प्रेमसंबंध में बहनोई ने ही अपनी 19 वर्षीय साली को खेत में चोरी-छुपे बुलाकर उसका गला दबाकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने हत्यारे बहनोई को गिरफ्तार कर लिया है। मृतका का शव 25 मार्च को मंडाला गांव के खेत से बरामद हुआ था। साली और बहनोई के बीच प्रेमसंबंधों के बाद गर्भ रहने पर साली बहनोई से शादी करने के लिए दबाव बना रही थी, जिसका विरोध करते हुए बहनोई ने ही साली की हत्या करने का षडयंत्र रचा था।

24 को गुम होने के बाद दूसरे दिन खेत में बरामद हुआ था शव

वडोदरा लोकल क्राइम ब्रांच ने बताया है कि 24 मार्च को डभोई के मंडाला गांव में रहने वाली किंजल (बदला हुआ नाम) को लेकर उसके पिता मंडाला से पीसई जाने वाले रोड पर स्थित खेत में गए थे। जहां किंजल नजदीक में स्थित दीवेला के खेत में शौच के लिए जाने के बाद वापस नहीं लौटी। जबकि दूसरे ही दिन 1 बजे किंजल का शव मंडाला गांव के दीपक कांतिभाई पटेल के खेत से बरामद किया गया। जिसमें युवती के पायजमा का नाडा खुला हुआ था और उसके गले में दुपट्‌टा बंधा हुआ था। घटना के बाद पुलिस ने स्थल पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी थी।

बहनोई ने षडयंत्र रच चोरी छुपे खेत में बुलाया

किंजल मुकेश पर शादी करने का दबाव बना रही थी तथा शादी नहीं करने पर उसके पिता को हकीकत बता देने की धमकी दे रही थी। किंजल की इस हरकत से मुकेश नाराज था और मुकेश ने किंजल की हत्या करने का षडयंत्र रचा। इसके बाद से चोरी-छुपे खेत में बुलाकर उसी के दुपट्‌टे से उसका गला दबाकर उसे मौत के घाट उतार दिया। घटना के बाद पुलिस ने मुकेश डूंगरा भील के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दी है।

शादी को लेकरअक्सर विवाद होते थे

इस संदर्भ में एलसीबी और एसओजी ने मृतक के परिवारजनों से पूछताछ की थी। इस दौरान मृतक युवती का बहनोई मुकेश कुमजीभाई डूंगराभील से पूछने पर 7 महीने पहले वह अपनी पत्नी और सास-ससुर के साथ मंडाला गांव के जशभाई पटेल के खेत में खेतीकाम करने के लिए गए थे। इसके बाद 3 महीने बाद अधिक मजदूरों की जरूरत होने पर उसके ससुर ने अन्य दो लड़कियों को भी खेती काम के लिए बुलाया था। इस दौरान मृतक किंजल और मुकेश के बीच प्रेमसंबंध हो गया और कुछ दिनों बाद किंजल गर्भवती हो गई। इसलिए किंजल और उसके बहनोई मुकेश के बीच शादी करने के मुद्दे पर अक्सर विवाद होता था।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…