महिला विश्व कप: एफी फ्लेचर ने अपना पहला विकेट अपने बेटे को किया समर्पित…

महिला विश्व कप: एफी फ्लेचर ने अपना पहला विकेट अपने बेटे को किया समर्पित…

माउंट माउंगानुई, 19 मार्च। न्यूजीलैंड में चल रहे आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज जैसे देशों के ऐसे आठ खिलाड़ियों ने भाग लिया है, जो मैदान से बाहर एक मां भी हैं।

जब पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मारूफ ने अपनी नवजात बेटी फातिमा के सामने एक बच्चे की नकल करके ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अर्धशतक तक पहुंचने का जश्न मनाया, तो शुक्रवार को नई मां और वेस्टइंडीज के लेग स्पिनर एफी फ्लेचर ने टूर्नामेंट में अपना पहला विकेट अपने बेटे को समर्पित किया।

फ्लेचर का सात महीने का बेटा ऑडी हेनरी कैरिबियन में घर वापस आ गया है, क्योंकि उसकी मां ने विश्व कप के चरण में वापसी की है। बे ओवल में बांग्लादेश की फरगना होक का विकेट लेने के बाद फ्लेचर ने अपने बेटे को वीडियो कॉल करने का नाटक करते हुए हाय बेबी कहकर जश्न मनाया। उनके साथियों ने मुस्कुराहट के साथ परिवार को घर से दूर दिखाते हुए कहा कि न्यूजीलैंड में फ्लेचर के आसपास है।

हॉक के आउट होते ही, बांग्लादेश 141 रनों का पीछा करने में असमर्थ हो गया। फ्लेचर की खतरनाक गेंदबाजी जारी रही, क्योंकि उनके अनुभवी प्रचारक रुमाना अहमद को भी उन्होंने जल्द ही पवेलियन भेज दिया।

अगली ही गेंद पर, फ्लेचर ने रितु मोनी को एलबीडब्लू कर दिया, जिससे उन्हें मैच के लिए शामिल किया गया। फ्लेचर, 3/29 विकेट लिए, जिससे वेस्टइंडीज चार रन से मैच जीत सका।

बल्ले के साथ फ्लेचर ने कैंपबेल के साथ 32 रनों की महत्वपूर्ण आठवीं विकेट की साझेदारी का हिस्सा थे, जो वेस्टइंडीज की सर्वोच्च साझेदारी थी, जब तक कि विकेटकीपर-बल्लेबाज ने नौवें विकेट के लिए करिश्मा रामहरेक के साथ 36 रन जोड़े।

फ्लेचर की 28 गेंदों में 17 रनों की पारी ने कैंपबेल को और अधिक स्वतंत्र रूप से स्कोर करने की अनुमति दी। उन्होंने 107 गेंदों में नाबाद 53 रन बनाकर पारी खेली।

फ्लेचर ने कहा, यह शानदार जीत है। जब आप आजकल महिलाओं के मैच को देखते हैं, तो बहुत सारे बदलाव हो रहे हैं और यह शानदार रहा है कि वह एक मां बनने और वापस आने में सक्षम रही हूं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…