इंस्टाग्राम लाइव क्रिएटर्स अब ट्रोलर्स से निपटने के लिए ला सकते हैं मॉडरेटर…

इंस्टाग्राम लाइव क्रिएटर्स अब ट्रोलर्स से निपटने के लिए ला सकते हैं मॉडरेटर…

सैन फ्रांसिस्को, 12 मार्च। मेटा के स्वामित्व वाला फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम अपने लेटेस्ट फीचर के साथ लाइव स्ट्रीम के दौरान आने वाली आपत्तिजनक टिप्पणियों की समस्या से निपटने की कोशिश कर रहा है।

एनगैजेट की रिपोर्ट के अनुसार, अब, लाइव उपयोगकर्ता अपने प्रसारण के लिए किसी को मॉडरेटर नियुक्त कर सकते हैं। मॉडरेटर टिप्पणियों की रिपोर्ट कर सकते हैं, किसी विशेष उपयोगकर्ता की टिप्पणियों को बंद कर सकते हैं और स्ट्रीम से परेशान दर्शकों को बूट कर सकते हैं।

क्रिएटर कमेंट बार पर मेन्यू आइकॉन पर टैप करके मॉडरेटर जोड़ सकते हैं। वे किसी विशिष्ट व्यक्ति की खोज कर सकते हैं या इंस्टाग्राम द्वारा सुझाई गई सूची से उपयोगकर्ता चुन सकते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इंस्टाग्राम अवांछित बातचीत को संबोधित करने में समय बिताने के बजाय प्रसारकों को सकारात्मक चर्चा में शामिल होने पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करने के लिए सुविधा शुरू कर रहा है।

इस बीच, आईजीटीवी एप्लिकेशन के लिए सपोर्ट छोड़ने के तुरंत बाद, इंस्टाग्राम ने हाल ही में एप्पल के ऐप स्टोर और गूगल प्ले से अपने स्टैंडअलोन बूमरैंग के साथ-साथ हाइपरलैप्स ऐप को भी हटा दिया है।

इंस्टाग्राम ने 2014 में बूमरैंग को वापस लॉन्च किया और यूजर्स को 10 शॉट्स के फटने से मिनी वीडियो बनाने की अनुमति दी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…