बच्ची के साथ बलात्कार मामले में गिरफ्तार मां-बेटा थाने में पूछताछ जारी…

बच्ची के साथ बलात्कार मामले में गिरफ्तार मां-बेटा थाने में पूछताछ जारी…

एक आरोपित को न्यायालय ने भेजा न्यायिक हिरासत में…

गुवाहाटी। एक बच्ची के साथ हुए बलात्कार मामले में मां और बेटे तथा महिला के भाई समेत तीन लोगों को गुवाहाटी की वशिष्ठ पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बुधवार को बताया है कि महिला और उसके बेटे से वशिष्ठ पुलिस थाने में पूछताछ की जा रही है। वहीं महिला के भाई को मंगलवार को ही अदालत में पेश किया गया था जहां से उसे न्यायालय ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

मिली जानकारी के अनुसार उत्साह चाइल्ड राइट्स ऑर्गेनाइजेशन की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर वशिष्ठ पुलिस ने एक नाबालिक बच्ची के साथ मारपीट, यौन शोषण किए जाने के आरोप में एक महिला और उसके बेटे तथा महिला के भाई को गिरफ्तार किया है।

उत्साह चाइल्ड राइट आर्गेनाईजेशन को दो मार्च को खबर मिली कि एक नाबालिक बच्ची जो किसी के घर में काम कर रही थी, वह घर से भाग आई है। चार मार्च को बच्ची के साथ उत्साह चाइल्ड राइट आर्गेनाईजेशन के कार्यकर्ताओं ने संपर्क साधा और बच्ची की काउंसलिंग करायी गयी।

काउंसलिंग के दौरान बच्ची ने बताया कि 2017 में उसे तिनसुकिया से गुवाहाटी काम करने के लिए लाया गया था। गत पांच सालों में उसके साथ शारीरिक और मानसिक अत्याचार किया गया है। वर्ष 2021 में महिला का भाई कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर उसके साथ बलात्कार किया।

काउंसलिंग के बाद वशिष्ठ थाने में दर्ज कराई गई प्राथमिकी के आधार पर थाना क्षेत्र के जयनगर इलाके के शांति अपार्टमेंट से एक राजनीतिक पार्टी के नेता शमशेर सिंह की बहन ब्यूटी सिंह, सनी सिंह और जसबीर सिंह को गिरफ्तार किया है। पुलिस दर्ज प्राथमिकी के आधार पर गिरफ्तार तीनों आरोपितों से सघन पूछताछ कर रही है।

पुलिस ने बताया है कि जसवीर सिंह को न्यायालय में पेश किया गया था जहां से न्यायालय ने उसे 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। वहीं गिरफ्तार मां और बेटे से वशिष्ठ थाने में पूछताछ जारी है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…