आखिरकार तेदुआ फंस ही गया,10 घंटे तक वन विभाग की नाक में किया दम…

आखिरकार तेदुआ फंस ही गया,10 घंटे तक वन विभाग की नाक में किया दम…

मेरठ। पल्लवपुरम में शुक्रवार की सुबह उस वक्‍त अफरातफरी मच गई, जब एक तेंदुआ घर में घुस आया। बाद में पल्लवपुरम फेज टू में इस घर के अंदर से जाल तोड़कर भागा तेंदुआ एक प्‍लाट में झाड़ियों में छिपा। वन विभाग की टीम ने प्‍लाट के चारों ओर जाल लगा दिया और ट्रेंकुलाइज करने की भी तैयारी शुरू की। दस घंटे की मशक्‍कत के बाद ट्रेंकुलाइज कर तेंदुआ पकड़ा जा सका। तेंदुए को देखने के लिए उमड़ी भीड़ को पुलिस ने लाठी फटकार कर भगाया।

सुबह घर के आंगन में दिखाई दिया तेंदुआ

शुक्रवार सुबह पल्लवपुरम फेज टू निवासी आभा अपने घर की रसोई में बच्चों के लिए नाश्ता बना रहीं थीं। करीब 7:50 पर तेंदुआ उनके घर के आंगन में कूलर के नीचे दिखाई दिया। उन्‍होने शोर मचाया तो तमाम लोग घर के बाहर एकत्र हो गए। वहां पहुंची पुलिस ने वन विभाग की टीम को बुलाया। वन विभाग ने पूरे घर की घेराबंदी कर तेंदुए को पकड़ने के लिए जाल लगा दिया।
निकला और फिर झाड़ियों में घुस गया तेंदुआ
वन विभाग के कर्मचारियों ने झाड़ियों में जैसे ही डंडा मारा तो तेंदुआ झाड़ियों से निकला और बाहर की ओर भागने के लिए जाल में दो से तीन टक्कर मारी मगर वह बाहर नहीं निकल पाया। बाद में तेंदुआ वापस झाड़ियों में घुस गया। हाइड्रोलिक मशीन पर सवार वनकर्मी तेंदुए को ट्रेंकुलाइज नहीं कर पाए।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…