दलित महिला को मंदिर में जाने से रोकने पर पुजारी गिरफ्तार…

दलित महिला को मंदिर में जाने से रोकने पर पुजारी गिरफ्तार…

खरगोन। मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में एक मार्च को एक 31 वर्षीय दलित महिला को शिव मंदिर में प्रवेश करने से रोकने के आरोप में एक पुजारी सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बता दें, घटना महाशिवरात्रि के मौके पर हुई थी, लेकिन गुरुवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल होने के बाद स्थानीय पुलिस ने कार्रवाई की है।

पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चौधरी ने बताया कि तेमला गांव की रहने वालीं पूजा खांडे और उसकी दोस्त शिवानी खांडे ने शिकायत में कहा है कि वह मंदिर में पूजा करने के लिए प्रवेश कर रही थीं तो पुजारी ने उन्हें रोक दिया और कहा कि पाटीदार समाज की विशेष पूजा चल रही है इसलिए वह मंदिर में प्रवेश नहीं कर सकती हैं। पूजा ने अंदर जाने की जिद की, लेकिन मंजू पाटीदार सहित दो महिलाओं ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया और कहा कि दलित उनके साथ पूजा नहीं कर सकते। इस दौरान शिवानी ने इस पूरी घटना की वीडियो बना ली थी।

चौधरी ने बताया कि जानकारी होने पर पुलिस ने गांव का दौरा कर पुजारी शंकर, मंजू पाटीदार और एक अज्ञात महिला सहित तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल दोनों महिलाएं फरार हैं। वहीं बीए द्वितीय वर्ष की पढ़ाई कर रहीं पूजा ने कहा कि उन्होंने प्रचार के लिए कुछ नहीं किया है, बल्कि अपने अधिकारों के लिए लड़ी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…