बेटे ने दी मुखाग्नि, पंचतत्व में विलीन हुए बप्पी दा; पत्नी-बेटी का रो-रोकर बुरा हाल…

बेटे ने दी मुखाग्नि, पंचतत्व में विलीन हुए बप्पी दा; पत्नी-बेटी का रो-रोकर बुरा हाल…

मुंबई, 17 फरवरी। बॉलीवुड के मशहूर सिंगर और म्यूजिक कम्पोजर बप्पी लाहिड़ी का बुधवार को 69 साल की उम्र में निधन हो गया। उनका अंतिम संस्कार गुरुवार को विले पार्ले स्थित पवनहंस श्मशान घाट पर किया गया। बेटे बप्पा लाहिड़ी ने सभी क्रिया-कर्म करते हुए पिता को मुखाग्नि दी। इससे पहले घर से उनकी अंतिम यात्रा निकाली गई। बेटे बप्पा लाहिड़ी और दामाद गोविंद बंसल ने बप्पी दा की अर्थी को कंधा दिया। बप्पी दा का पार्थिव शरीर फूलों से सजे एक ट्रक से श्मशान घाट लाया गया। बता दें कि बप्पी दा का बेटा बुधवार देर रात अमेरिका से मुंबई पहुंचा, जिसकी वजह से उनका अंतिम संस्कार गुरुवार को किया गया।

बप्पी लाहिड़ी के शव को जिस वक्त घर से श्मशान घाट ले जाया जा रहा था, तब उनकी बेटी रीमा फूट-फूट कर रो पड़ी। बेटे बप्पा और दामाद गोविंद बंसल की आंखों में भी आंसू थे। बप्पी दा की पत्नी चित्राणी का भी रो-रोकर बुरा हाल था। बप्पी दा के अंतिम संस्कार में शक्ति कपूर, विद्या बालन, मीका सिंह, बिंदु दारा सिंह, उदित नारायण, शान, अभ‍िजीत भट्टाचार्य, अलका याग्‍न‍िक, ईला अरुण, भूषण कुमार, निख‍िल द्व‍िवेदी, बी. सुभाष, रूपाली गांगुली, सुनील पाल समेत कई सेलेब्स श्मशान घाट में मौजूद थे।

इससे पहले बप्पी लाहिड़ी के अंतिम दर्शन के लिए उनके घर पर सेलेब्स का तांता लग गया। चंकी पांडे, ईला अरुण, साधना सरगम, अनुराधा पौडवाल, रमेश तौरानी, पूनम ढिल्लों, काजोल, कॉमेडियन सुनील पॉल, सिंगर तलत अजीज, अभिजीत, सोफी चौधरी, शान, ललित पंडित, राकेश रोशन, मौसमी चटर्जी, शिवांगी कपूर, गीतकार समीर, सलमा आगा की बेटी ताशा समेत कई सेलेब्स ने बप्पी दा के अंतिम दर्शन किए।

69 साल के बप्पी दा ने मुंबई के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली। वो ऑब्सट्रक्टिव स्लीप अपनिया नाम की बीमारी से पीड़ित थे। बप्पी लहरी ने मुंबई के जुहू स्थित क्रिटी केयर हॉस्पिटल में अपनी आखिरी सांसें अपनी बेटी रीमा की बाहों में ली। बप्पी लहरी की तबीयत खराब होने के बाद मंगलवार को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बप्पी दा अपने पीछे एक भरा-पूरा परिवार छोड़ गए हैं। उनकी फैमिली में पत्नी चित्राणी के अलावा एक बेटा, बेटी, बहू और पोता शामिल हैं। बप्पी लाहिड़ी अपने माता-पिता की इकलौती संतान थे।

बप्पी दा का जन्म 27 नवंबर 1952 को कोलकत्ता में हुआ था। बप्पी दा ने बॉलीवुड में करीब 48 साल के करियर में 5,000 गाने कंपोज किए। इसमें उन्होंने हिंदी, बंगाली, तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़, गुजराती, मराठी, पंजाबी, उड़िया, भोजपुरी, आसमी भाषाओं के साथ-साथ बांग्लादेश की फिल्मों और अंग्रेजी गानों को भी कंपोज किया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल 1986 में बप्पी दा ने 33 फिल्मों में करीब 180 गाने गाए। उनका ये रिकॉर्ड गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है। उन्‍हें फ‍िल्‍ममेयर की ओर से लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है। बप्पी दा की अंतिम यात्रा जैसे ही घर से निकली, उनकी बेटी रीमा और पत्नी चित्राणी बेसुध हो गईं। दोनों का रो- रोकर बुरा हाल था।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…