वॉलीबॉल लीग: कोलकाता थंडरबोल्ट्स ने चेन्नई ब्लिट्ज को 4-1 से हराया…

वॉलीबॉल लीग: कोलकाता थंडरबोल्ट्स ने चेन्नई ब्लिट्ज को 4-1 से हराया…

हैदराबाद, 12 फरवरी। कोलकाता थंडरबोल्ट्स ने अपना विजय क्रम जारी रखते हुए शुक्रवार रात यहां जीएमसी गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में खेले गए पावर्ड बाय ए 23 रुपे प्राइम वॉलीबॉल लीग (पीवीएल) के पहले सीजन के पहले डबल हेडर के दूसरे मुकाबले में चेन्नई ब्लिट्ज को हराकर इस सीजन में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

कोलकाता के राहुल के को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

कोलकाता ने लीग के आठवें मैच में चेन्नई को 4-1 (10-15, 15-11, 15-10, 15-12, 15-13) से मात दी। कोलकाता की दो मैचों में यह लगातार दूसरी जीत है और अब उसके चार अंक हो गए हैं। वहीं, चेन्नई का दो मैचों के बाद भी खाता नहीं खुला और टीम को लगातार दो हार झेलनी पड़ी है।

टॉस हारकर सर्व करने उतरी चेन्नई ब्लिट्ज ने ब्रूनो डी सिल्वा के सुपर सर्व के दम पर बेहतरीन शुरुआत की और ब्रेक तक दो प्वाइंट की लीड बना ली। चेन्नई ने यहां से नवीन राजा के शानदार प्रदर्शन की मदद से सुपर प्वाइंट लेते हुए कोलकाता के खिलाफ 15-10 से पहला सेट जीत लिया। दोनों टीमें दूसरे सेट में 7-7 की बराबरी पर थी और थंडरबोल्ट्स राहुल के सुपर सर्व के साथ तीन प्वाइंट से आगे हो गई। कोलकाता इसी के साथ 15-11 से दूसरा सेट जीतकर 1-1 की बराबरी पर पहुंच गई।

तीसरे सेट में भी कोलकाता का कहर जारी रहा और उसने सुपर स्पाइक के जरिए पांच प्वाइंट की लीड बना ली। अश्वल राय की टीम ने आगे भी अपनी लीड को छह प्वाइंट तक पहुंचा दिया और 15-10 के स्कोर से सेट को जीतने के बाद मुकाबले में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली। चौथे सेट में कोलकाता और चेन्नई के बीच मुकाबला काफी कड़ा रहा। अश्वल की टीम फिर सुपर प्वाइंट और बेहतरीन स्पाइक के जरिए आगे हो गई और उसने 15-12 से चौथा सेट जीतकर मुकाबले को अपने नाम कर लिया।

इसके बाद पांचवां और अंतिम सेट महज एक औचारिकता रहा। यहां भी दोनों टीमों के बीच सेट जीतने के लिए काफी जद्दोजहद हुई। लेकिन कोलकाता ने अंतिम सेट में भी बाजी मारते हुए 15-13 से इसे अपने नाम कर लिया।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…