लता जी के प्रतिमा पर कैण्डल जलाकर भावपूर्ण श्रद्धांजलि देते युवा जनकल्याण समिति के प्रदेश अध्यक्ष व कोषाध्यक्ष…

लता जी के प्रतिमा पर कैण्डल जलाकर भावपूर्ण श्रद्धांजलि देते युवा जनकल्याण समिति के प्रदेश अध्यक्ष व कोषाध्यक्ष…

संगीत आइकॉन लता जी का निधन देश के लिए अपूर्णनीय हानि: कुलदीप पाण्डेय…

गोरखपुर। भारत रत्न से सम्मानित महान गायिका स्वर कोकिला और भारतीय संगीत जगत की आइकॉन लेडी लता मंगेशकर जी के निधन पर शोकाकुल समाजिक संगठन युवा जनकल्याण समिति ने दिनांक 8 फरवरी दिन मंगलवार को केन्द्रीय कार्यालय राजेंद्र नगर पश्चिमी गोकुलधाम में श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया।
इस दौरान संगठन के संचालक व प्रदेश अध्यक्ष युवा समाजसेवी कुलदीप पाण्डेय व प्रदेश कोषाध्यक्ष पं रमेश पाण्डेय ने संगठन द्वारा संचालित विवेकानन्द आदर्श निःशुल्क पाठशाला के होनहार बच्चों के साथ लता मंगेशकर जी कि प्रतिमा पर माल्यार्पण व पुष्प अर्पण कर हाथों में कैण्डल जलाकर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित किये। श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन पाठशाला कि संचालिका अंकिता तिवारी द्वारा किया गया। इसी क्रम में संगठन प्रदेश अध्यक्ष युवा समाजसेवी कुलदीप पाण्डेय ने लता जी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए ईश्वर से उनकी आत्मा कि शांति हेतु प्रार्थना किये तथा कहे कि देश ने एक महान संगीतकला कि देवी को खो दिया,जिनका स्थान अब कोई नहीं ले सकता है. युवा समाजसेवी कुलदीप पाण्डेय ने उपस्थित बच्चों को लता जी कि जीवनी,कृतियां संगीत व देश के प्रति योगदान तथा समर्पण को संक्षिप्त रुप से बताते हुए कहा कि लता जी ने सात दशकों तक अपनी मधुर आवाज के जादू से सभी को प्रभावित किया. प्रदेश कोषाध्यक्ष पं रमेश पाण्डेय ने कहा कि लता मंगेशकर जी की आवाज़ सुनकर कभी किसी की आंखों में आंसू आए,तो कभी सीमा पर खड़े जवानों को सहारा मिला।
लता जी के मन मोहने वाले गीत
ऐ मेरे वतन के लोगों और वंदे मातरम सदैव ही स्मरण रहेंगे.ऐसी महान व पुण्य आत्मा कभी मरती नहीं,अमर हो जाती है.शोक श्रद्धांजलि के दौरान बच्चों ने लता मंगेशकर जी के देश भक्ति गीत को एक साथ गाकर प्रेम पूर्वक श्रद्धांजलि अर्पित किये।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…