आईसीसी ने अंडर-19 विश्व कप की सफल मेजबानी के लिए सीडब्ल्यूआई का जताया आभार…

आईसीसी ने अंडर-19 विश्व कप की सफल मेजबानी के लिए सीडब्ल्यूआई का जताया आभार…

दुबई, 08 फरवरी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को आईसीसी अंडर 19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2022 की सफल मेजबानी के लिए क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) को धन्यवाद दिया।

खेल के भविष्य के सितारों को प्रदर्शित करने वाला यह आयोजन 14 जनवरी से 5 फरवरी तक हुआ और रोमांचक और प्रतिस्पर्धी क्रिकेट के 48 मैचों के बाद भारत ने खिताब अपने नाम किया।

चार मेजबानों गुयाना, सेंट किट्स एंड नेविस, त्रिनिदाद और टोबैगो, एंटीगुआ एंड बारबुडा में प्रतिस्पर्धा करने वाली 16 टीमों के साथ, यह आयोजन सफलतापूर्वक और सुरक्षित रूप से किया गया था, जिसमें भारत ने इंग्लैंड को हराकर रिकॉर्ड पांचवीं बार ट्रॉफी जीती थी।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी, ज्योफ एलार्डिस ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा, “हम आईसीसी अंडर-19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2022 की सफल मेजबानी से खुश हैं। ऑपरेशन का पैमाना, एक वैश्विक महामारी के दौरान चार देशों में 16 टीमों की मेजबानी करना बेहद चुनौतीपूर्ण है, लेकिन हमारे मेजबानों ने यह सुनिश्चित करने के लिए एक उत्कृष्ट काम किया कि हम खेल के भविष्य के सितारों को विश्व कप में खेलने का मौका दे सकें।”

उन्होंने कहा, “हम क्रिकेट वेस्टइंडीज, चार मेजबान देशों, खिलाड़ियों और मैच अधिकारियों के साथ अपना धन्यवाद साझा करते हैं। साथ ही, भारत को 2022 संस्करण जीतने के लिए बधाई, जो पूरी तरह से योग्य उपलब्धि थी।”

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…