कार पुल से नीचे गिरी: भाजपा विधायक के पुत्र सहित 7 मेडिकल छात्रों की मौत…

कार पुल से नीचे गिरी: भाजपा विधायक के पुत्र सहित 7 मेडिकल छात्रों की मौत…

जन्मदिन पार्टी में शामिल होने जा रहे थे छात्र: प्रधानमंत्री ने हादसे पर दु:ख व्यक्त किया…

मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख की अनुग्रह राशि…

लखनऊ/वर्धा। महाराष्ट्र के वर्धा जिले में सेलसुरा के पास पुल से एक कार के नीचे गिरने से जानलेवा हादसा हो गया। इस हादसे में भाजपा विधायक विजय रहांगदाले के बेटे आविष्कार रहांगदाले समेत 7 मेडिकल छात्रों की मौत हो गई। वर्धा के एसपी प्रशांत होल्कर के अनुसार हादसा बीती रात करीब साढ़े 11 बजे हुआ। कार सवार सावंगी मेडिकल कॉलेज के छात्र देवली से वर्धा जा रहे थे। सेलसुरा गांव के पास एक पुल से उनकी कार नीचे जा गिरी। कार में सवार सभी की मौत हो गई, वहीं कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त गई।
बताया जा रहा है कि छात्र ​बर्थडे सेलिब्रेशन के लिए गए थे। मृतक 7 मेडिकल छात्रों में से एक इंटर्न था। फाइनल ईयर के दो छात्र थे, वहीं 2 ​मीडियम ईयर के स्टूडेंट्स थे। अभुदय मेघे ने बताया कि कार चला रहे छात्र का नाम नीरज सिंह था। इस कार दुर्घटना में किसी की जान नहीं बची। प्रथम दृष्टया प्रतीत होता है कि चालक का कार पर से नियंत्रण खो गया, जिससे वाहन पुल से नीचे गिर गया। मृतकों में एमबीबीएस के कुछ छात्र और तिरोरा से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक विजय रहांगडाले का बेटा भी शामिल है।
हादसा बेहद भयानक था, जाइलो कार अनियंत्रित होकर पुल तोड़ते हुए नदी में जा गिरी। हादसे में मारे गए सभी छात्र 25 से 35 वर्ष के बीच बताए जा रहे हैं।‌ मृतक छात्रों में महाराष्ट्र के गोंदिया जिले के तिरोड़ा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक विजय रहांगदाले के बेटे आविष्कार रहांगडाले सहित नीरज चव्हाण, नितेश सिंह, विवेक नंदन, प्रत्यूष सिंह, शुभम जायसवाल और पवन शक्ति शामिल हैं। सभी छात्रों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि, “पीएम मोदी ने हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष से 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। (25 जनवरी 2022)

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,