लीबियाई संसद ने चुनावों के लिए नया रास्ता तय करने का किया आग्रह…

लीबियाई संसद ने चुनावों के लिए नया रास्ता तय करने का किया आग्रह…

त्रिपोली, 24 जनवरी। संयुक्त राष्ट्र के एक वरिष्ठ अधिकारी ने लीबियाई प्रतिनिधि सभा या संसद के सदस्यों से देश में आम चुनावों के लिए एक नया रास्ता तय करने का आग्रह किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, लीबिया पर संयुक्त राष्ट्र महासचिव की विशेष सलाहकार स्टेफनी विलियम्स ने रविवार को पूर्वी शहर अल-गुब्बा में संसद अध्यक्ष अगुइला सालेह के साथ बैठक के दौरान यह टिप्पणी की।

विलियम्स ने बैठक के बाद ट्वीट किया, मैंने सभी संसद सदस्यों को सत्र में भाग लेने के लिए, लीबिया के लोगों के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाने के लिए, और एक नई तारीख और चुनावों के लिए एक स्पष्ट रास्ता निर्धारित करने के लिए आमंत्रित किया है।

संयुक्त राष्ट्र के राजदूत ने कहा कि वैधता संकट का समाधान केवल बैलेट बॉक्स के माध्यम से मिलेगा।

उन्होंने कहा, हमने चुनावी प्रक्रिया में साथ देने के लिए राष्ट्रीय सुलह और न्याय प्रक्रिया की आवश्यकता पर भी चर्चा की।

लीबिया में 24 दिसंबर 2021 को राष्ट्रपति चुनाव होने की उम्मीद थी।

हालांकि, उच्च राष्ट्रीय चुनाव आयोग के अनुसार, तकनीकी और कानूनी मुद्दों के कारण चुनाव अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था।

समय पर चुनाव कराने में विफलता को दूर करने के लिए प्रतिनिधि सभा द्वारा निर्धारित रोडमैप समिति, सोमवार को एक सत्र के दौरान चुनावी प्रक्रिया के भविष्य पर अपनी प्रारंभिक रिपोर्ट देने की उम्मीद है।

चुनाव एलपीडीएफ द्वारा अपनाए गए रोडमैप का हिस्सा हैं, जिसका उद्देश्य राजनीतिक विभाजन और असुरक्षा के सालों के बाद लीबिया में स्थिरता लाना है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…