असहाय समूह के लिए अक्षय पात्र ‘फैमिली हैप्पीनेस किट…

असहाय समूह के लिए अक्षय पात्र ‘फैमिली हैप्पीनेस किट…

सुशीलाजित साहनी मुम्बई :-सिग्ना कॉरपोरेशन एवं अक्षय पात्र के सहयोग से भारत के छः शहरों में 4,550 फैमिली हैप्पीनेस किट वितरित किए । मणिपाल सिग्ना हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने कोविड -19 महामारी से गंभीर रूप से प्रभावित हजारों परिवारों को किराने का सामान उपलब्ध कराने के लिए अक्षय पात्र फाउंडेशन के साथ साझेदारी की है। मणिपाल सिग्ना जो स्वास्थ्य सेवा सुपुर्दगी और उच्च शिक्षा के क्षेत्र में प्रतिष्ठित कंपनी, मणिपाल ग्रुप और यूएस-स्थित वैश्विक स्वास्थ्य सेवा प्रदाता, सिग्ना कॉरपोरेशन (एनवाईएसई: सीआई) के बीच एक संयुक्त उद्यम है, अक्षय पात्र के सहयोग से भारत के छः शहरों में 55 लाख रु. से अधिक मूल्य के 4,550 फैमिली हैप्पीनेस किट वितरित किए। कोरोना वायरस के प्रकोप ने पिछले दो वर्षों में अनगिनत जीवन और आजीविका पर संकट पैदा कर दिया है। दिहाड़ी मजदूर, श्रमिक और बच्चे जैसे असहाय समूह सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। इन परिवारों की कुछ बुनियादी जरूरतों को पूरा करने के लिए, मणिपाल सिग्ना हेल्थ इंश्योरेंस के कर्मचारियों ने मुंबई, बैंगलोर, हैदराबाद, पुणे, गुवाहाटी और दिल्ली में अक्षय पात्र फाउंडेशन के कोविड-19 खाद्य राहत केंद्रों में स्वेच्छा से काम किया और किराना सामग्रियों के किट्स वितरित किए।

सपना देसाई, हेड ऑफ मार्केटिंग एंड डिजिटल सेल्स, मणिपाल सिग्ना हेल्थ इंश्योरेंस ने कहा, “हम जिस समय में रह रहे हैं, उसे देखते हुए स्वास्थ्य की देखभाल करना समय की आवश्यकता है और प्रतिकूल परिस्थितियों में कमजोर समुदायों के परिवारों को सूखा राशन किट प्रदान करने में मदद करने के लिए अक्षय पात्र के साथ साझेदारी करना हमारा सौभाग्य रहा है। मणिपाल सिग्ना में, हम उन लोगों के स्वास्थ्य, कल्याण और बेहतर मानसिक सुकून पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, और ऐसा करने के लिए, हम सिग्ना फाउंडेशन के ‘हेल्दियर किड्स फॉर ऑर फ्युचर’ प्रोग्राम के तहत खाद्य असुरक्षा को दूर करने और स्वस्थ समुदायों के निर्माण में मदद करने का प्रयास करते हैं।”

मणिपाल सिग्ना का अक्षय पात्र को दिया गया दान सिग्ना फाउंडेशन के $ 25 मिलियन के ‘हेल्दियर किड्स फॉर ऑर फ्युचर’ प्रोग्राम का हिस्सा है जो संयुक्त राष्ट्र के सतत विकास लक्ष्यों – अच्छा स्वास्थ्य और कल्याण, शून्य भूखमरी और शून्य गरीबी के अनुरूप है। सिग्ना कॉरपोरेशन के 74,000 से अधिक वैश्विक कर्मचारी बच्चों को स्वस्थ पथ पर लाने के लिए एक साथ काम कर रहे हैं, जिसकी शुरुआत बचपन की भूख कम करने और स्थानीय समुदायों में पोषण में सुधार के साथ हुई है।

श्री संदीप तलवार, सीएमओ, अक्षय पात्र फाउंडेशन ने कहा, “हम इस प्रयास को सक्षम करने के लिए अपने पूरे दिल से स्वैच्छिक समर्थन के लिए मणिपालसिग्ना के कर्मचारियों के बहुत आभारी हैं। अगर हम हजारों वंचित परिवारों और बच्चों की सेवा करने के इस मुकाम तक पहुंचे हैं, तो यह सभी के सामूहिक प्रयासों के कारण है। यह मल्टी-सिटी ग्रोसरी किट वितरण, जिसे मणिपाल सिग्ना और अक्षय पात्र ने योजनाबद्ध और क्रियान्वित किया, कोविड -19 का हमारे जीवन का हिस्सा बनने के बाद से हमारे द्वारा किए गए सबसे फलप्रद शारीरिक स्वयंसेवी प्रयासों में से एक है। हम मणिपाल सिग्ना को अपने भागीदार के रूप में पाकर खुश हैं और हमें विश्वास है कि यह सहयोग आने वाले वर्षों में बच्चों और समुदायों की सेवा करना जारी रखेगा।”

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…