हैती में हमारे वाणिज्यदूत को धमकियां दी गई: कोलंबिया सरकार…

हैती में हमारे वाणिज्यदूत को धमकियां दी गई: कोलंबिया सरकार…

बोगोटा, 12 जनवरी। कोलंबिया की विदेश मंत्री मार्टा लूसिया रामिरेज़ ने कहा कि हैती के राष्ट्रपति जोवेनेल मोइसे की हत्या में संलिप्तता के आरोप में पिछले साल गिरफ्तार किए गए कोलंबिया के 18 पूर्व सैनिकों को मानवीय सहायता मुहैया कराने की कोशिश कराने के बाद कोलंबियाई वाणिज्यदूत को धमकियां मिली हैं।

विदेश मंत्री रामिरेज़ ने मंगलवार को यह जानकारी दी, लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि कोलंबियाई वाणिज्यदूत जूलियो सीज़र सांता मार्टिनेज़ को किस प्रकार की धमकियां मिली हैं या ये धमकियां किसने दी हैं।

हैती में कोलंबिया का दूतावास नहीं है और 2016 से सांता मार्टिनेज़ वहां मानद वाणिज्य दूत के रूप में देश के एकमात्र प्रतिनिधि रहे हैं।

विदेश मंत्रालय ने बताया कि वाणिज्यदूत हिरासत में बंद पूर्व सैनिकों के स्वास्थ्य पर नजर रखने के लिए पिछले साल कई बार उनसे मिलने गए थे और उन्होंने इन लोगों को कोलंबिया में उनके रिश्तेदारों द्वारा भेजे गए प्रसाधन और अन्य सामान भी उपलब्ध कराए।

कोलंबिया ने मोइसे की हत्या के मामले की जांच में हैती प्राधिकारियों की मदद करने का प्रस्ताव भी दिया है। हैती के अधिकारियों का आरोप है कि यह हमला एक निजी सुरक्षा कंपनी में कार्यरत पूर्व कोलंबियाई सैनिकों के एक समूह ने किया था। वहीं, कोलंबिया सरकार का आरोप है कि पूर्व सैनिकों के साथ हैती के कारागारों में दुर्व्यवहार किया जा रहा है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…