उत्तराखंड के पांच जिलों में भारी बारिश और बर्फबारी का अलर्ट…

उत्तराखंड के पांच जिलों में भारी बारिश और बर्फबारी का अलर्ट…

देहरादून। मौसम विभाग ने शनिवार को राज्य के पांच पर्वतीय जिलों में भारी बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है। बाकी स्थानों पर भी हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान है। 2500 मीटर या इससे अधिक अधिक ऊंचाई वाले स्थानों में बर्फबारी होने की संभावना है।

मौसम विभाग ने आठ जनवरी को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिलों के 3000 मीटर एवं उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों में भारी बारिश और बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी किया है। हरिद्वार, देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत और ऊधमसिंह नगर में कहीं-कहीं गर्जन के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना है। देहरादून में शनिवार को भी हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। 9 जनवरी को राज्य के जनपदों के अनेक हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश व बर्फबारी हो सकती है। 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले स्थानों में बर्फबारी की संभावना है। 10 जनवरी को 3000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले स्थानों में बर्फबारी की संभावना है।

मौसम केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है, जिसकी वजह से अगले तीन दिन बारिश और बर्फबारी का सिलसिला रहेगा। 11 जनवरी को राज्य में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले स्थानों में बर्फबारी से सड़कें बंद हो सकती हैं। हरिद्वार देहरादून पौड़ी नैनीताल चंपावत और ऊधमसिंह नगर के मैदानी इलाकों में ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान पहुंच सकता है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…