*जुए की दो फड़ों पर पुलिस का छापा, 10 जुआरी पकड़े गए…..*

*जुए की दो फड़ों पर पुलिस का छापा, 10 जुआरी पकड़े गए…..*

*शहर के कई थाना क्षेत्रों में धड़ल्ले से चल रहा है जुए और सट्टे का कारोबार*

*लखनऊ।* लखनऊ कमिश्नरेट की गोसाईगंज पुलिस ने शुक्रवार को जुए के दो अड्डों पर छापा मार कर 10 जुआरियों को गिरफ्तार किया, जिनके पास से करीब 15 हजार रुपए की नकदी बरामद हुई है। इंस्पेक्टर गोसाईगंज शैलेंद्र गिरी की टीम ने कासिमपुर विरूहा से सलौली रोड पर झाड़ियों में जुआ खेल रहे शिवकुमार, बबलू यादव, पारसनाथ उर्फ पुरुषोत्तम, बृजेश कुमार, अनिल कुमार, आशीष उर्फ सीमू, सावन उर्फ आशीष व नरेश को गिरफ्तार कर मौके से करीब 14 हजार रुपए की नगदी बरामद की। छापेमारी के दौरान कुछ जुआरी मौके से भागने में सफल रहे।

इसके अलावा गोसाईगंज पुलिस ने ही ग्राम रसूलपुर आशिक अली में स्कूल की बाउंड्री की आड़ में जुआ खेल रहे बृजेश कुमार और केशराम को मौके से गिरफ्तार कर 610 रुपए की नगदी और ताश के पत्ते बरामद किए। पुलिस के द्वारा जुआरियों की धरपकड़ के लिए की गई छापेमारी दोनों स्थानों पर सार्वजनिक स्थानों पर की जाना बताई जा रही है। अक्सर देखा जाता है कि पुलिस के द्वारा जुए की फड़े सार्वजनिक स्थानों से ही पकड़ी जाती हैं। हालांकि सूत्र बता रहे हैं कि गोसाईगंज पुलिस के द्वारा की गई छापेमारी में 10 से ज्यादा जुआरी पकड़े गए थे लेकिन पुलिस के द्वारा जारी किए गए प्रेस नोट में दो स्थानों से कुल 10 जुआरियों के गिरफ्तार किए जाने की बात कही गई है।

सूत्र बताते हैं कि गोसाईगंज थाना क्षेत्र के अलावा लखनऊ कमिश्नरेट के कई अन्य थाना क्षेत्रों में भी जुएं और सट्टे का कारोबार धड़ल्ले से जारी है और पुलिस जुएं और सट्टे के इस कारोबार पर पूरी तरह से नकेल कसने में असफल साबित हो रही है। सूत्रों के अनुसार पुराने लखनऊ के बाजार खाला थाना क्षेत्र अंतर्गत कई मोहल्लों में इन दिनों जुएं और सट्टे का कारोबार बड़े पैमाने पर चल रहा है। हालांकि बाजारखाला पुलिस द्वारा 16 दिसंबर को 12 जुआरियों को गिरफ्तार कर करीब एक लाख और 8 हजार रुपए की बरामदगी की गई थी। बाजारखाला पुलिस द्वारा जुआरियों के खिलाफ की गई इस कार्यवाही पर बड़े सवालिया निशान भी लगे थे। जुए के अड्डे पर छापेमारी के बाद इस्पेक्टर बाजारखाला शैलेंद्र कुमार सिंह द्वारा 13 जुआरियों की गिरफ्तारी होने की बात कही गई थी, जबकि दूसरे दिन जारी किए गए प्रेस नोट में 12 जुआरियों के गिरफ्तार किए जाने का ही जिक्र किया गया था।

बताते चलें कि बाजारखाला थाना क्षेत्र का मेहंदीगंज इलाका जुएं और सट्टे के कारोबार के लिए लंबे समय से बदनाम रहा है। सूत्रों के अनुसार मेहंदीगंज कच्ची कॉलोनी में रहने वाले कुछ लोगों के द्वारा जुए और सट्टे का कारोबार करने वालों से परेशान होकर पुलिस के आला अफसरों से भी शिकायत की गई थी। लेकिन पूर्व की तरह ही मौजूदा समय में भी इस क्षेत्र में जुए और सट्टे का कारोबार बदस्तूर जारी है और पुलिस दावा करती है कि क्षेत्र में कहीं भी जुए और सट्टे का कारोबार नहीं हो रहा है।