नौ लाख रुपए के लिए की थी बड़े भाई की हत्या…

नौ लाख रुपए के लिए की थी बड़े भाई की हत्या…

नई दिल्ली। छावला इलाके में 10 माह पहले हुई हत्या के मामले में आरोपी ने शराब के नशे में अपने भाई की हत्या का जुर्म कबूल लिया। जिसके बाद 5 जनवरी को द्वारका जिला पुलिस ने आरोपी आनंद को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से पुलिस ने मोबाइल और एक चोरी की बाइक भी बरामद की है।

पूछताछ के दौरान आरोपी आनंद ने पुलिस को बताया कि उसके बड़े भाई रोहित ने उनका पैतृक घर बेच दिया था और उससे मिले पैसे में से उसका हिस्सा नहीं दे रहा था। जिसके चलते उसने रोहित के अकाउंट में मौजूद 9 लाख रुपए लेने के लिए उसकी हत्या कर दी। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है। पुलिस उपायुक्त शंकर चौधरी ने बताया कि 1 मार्च को पुलिस को सूचना मिली थी कि छावला के एक नाले से बदबू आ रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार युवक की हत्या के बाद शव नाले में फेंका गया था। थाना पुलिस ने शव की पहचान न होने और आरोपी के बारे में जानकारी नहीं मिलने पर जांच के लिए एएटीएस के इंस्पेक्टर कमलेश कुमार मीणा, एसआई दिनेश की टीम को भी लगाया गया। इसी बीच आरोपी 24 वर्षीय आनंद अपने दोस्तों के साथ पार्टी कर रहा था। पार्टी में शराब पीने के बाद आरोपी ने अपने दोस्तों से भाई के बैंक अकाउंट में मौजूद 9 लाख रुपए निकालने के लिए मदद मांगी। इसी दौरान आरोपी ने दोस्तों के बीच अपने भाई की हत्या का जुर्म कबूल किया था। जिसके बाद पुलिस मुखबिरों ने आरोपी के बारे में पुलिस टीम को सूचना दी। पुलिस ने गोयला डेयरी में आनंद को गिरफ्तार कर लिया।

पैसों के लिए की हत्या :

आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसके परिजन की कोरोना की पहली लहर में मौत हो गई थी। वह टैक्सी चलाता था। लेकिन कोरोना में उसकी नौकरी छूट गई थी। वह बेरोजगार था इसी बीच उसके बड़े भाई रोहित ने उनका पैतृक घर बेच दिया। रोहित ने घर बेचकर मिली रकम से अपने लिए गाड़ी और नया घर खरीद लिया। लेकिन आनंद ने पैसे मांगे तो मना कर दिया। ऐसे में आरोपी ने अपने दोस्त के साथ मिलकर रोहित को उत्तर प्रदेश से दिल्ली बुलाया और उसकी हत्या कर शव को नाले में फें दिया।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…