अमेरिका में एशियाई मूल की समाचार वाचिका पर नस्लभेदी टिप्पणी…

अमेरिका में एशियाई मूल की समाचार वाचिका पर नस्लभेदी टिप्पणी…

सेंट लुईस (अमेरिका), 06 जनवरी। अमेरिका के सेंट लुईस शहर में एक टेलीविजन चैनल की एंकर को एशियाई मूल का होने के कारण उस समय नस्लभेदी टिप्पणी का सामना करना पड़ा जब एक दर्शक ने उसे “कुछ ज्यादा ही एशियाई“ कहकर संबोधित किया।

दरअसल, केएसडीके-टीवी चैनल की मिशेल ली नामक एंकर ने नए साल की छुट्टियों पर लोगों के पसंदीदा पकवानों को लेकर 30 सेकेंड का एक वीडियो बनाया था। वीडियो के अंत में मिशेल ने कहा था कि ढेर सारे कोरिया वासियों की तरह उन्होंने भी एक खास सूप का मजा लिया।

इस पर एक दर्शक ने टिप्पणी की कि मिशेल खुद को “कुछ ज्यादा ही एशियाई“ प्रदर्शित कर रही हैं और उन्हें कोरियाई होने का दिखावा करने की जरुरत नहीं है। उसने यह भी कहा कि अगर कोई श्वेत एंकर बताती कि नए साल की छुट्टियों पर श्वेत लोग क्या खाते हैं, तो उसे नौकरी से निकाल दिया जाता।

इस मामले को लेकर कई लोग मिशेल के समर्थन में आ गए हैं। मिशेल का पालन पोषण श्वेत मूल के उसके माता-पिता ने किया है। मिशेल ने केएसडीके पर एक पोस्ट में कहा कि वह 1998 में अपने कोरियाई परिवार के साथ फिर से जुड़ गईं थीं और तब से कोरियाई संस्कृति को अपने जीवन में शामिल किया है।

केएसडीके चैनल ने भी एक वक्तव्य जारी कर मिशेल ली का समर्थन किया है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…