सरोजनी नगर ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारी शिवनंदन को…

सरोजनी नगर ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारी शिवनंदन को…

सेवानिवृत्ति पर सैकड़ों शिक्षकों ने नम आंखों से सम्मान पूर्ण विदाई…

विकास खंड सरोजनी नगर में खंड शिक्षा अधिकारी शिवनंदन सिंह की सेवानिवृत्ति पर विदाई समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम का संचालन कंचन पाठक द्वारा किया गया। कार्यक्रम में खंड शिक्षा अधिकारी शिवनंदन सिंह अपनी पत्नी रामा देवी, बेटी प्रियंका, बेटे और दामाद के साथ सपरिवार उपस्थित रहे। ब्लॉक के समस्त शिक्षकों के द्वारा पुष्प गुच्छ सामूहिक/ व्यक्तिगत स्मृति चिन्ह भेंट कर अपनी भावनाएं व्यक्ति की । कई शिक्षकों ने कविता और गीतों के माध्यम से अपने मन के भाव अभिव्यक्त किए।
राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ की कार्यकारी मण्डलअध्यक्ष रीना त्रिपाठी ने सभी शिक्षकों कि हमेशा मदद करने और उनके हित के लिए चिंतित रहने वाले खंड शिक्षा अधिकारी कि उनके निष्पक्ष कार्यों हेतु प्रशंसा की तथा पूरे ब्लॉक के अभिभावक की तरह भावना रखने वाले अधिकारी कहते हुए सम्मानित किया। उन्होंने बताया की खंड शिक्षा अधिकारी महोदय कोरोना अवधि में अक्सर बीमार शिक्षकों के स्वास्थ्य के लिए अस्पताल और अन्य सुविधाओं के लिए प्रयासरत व चिंतित दिखाई देते थे जो एक अधिकारी की संवेदनात्मक अभिभावक की भावना की प्रवृत्ति को दिखाता है।
जूनियर शिक्षक संघ के जनपदीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रकाश चंद तिवारी, प्राथमिक शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष सुधांशु मोहन ने सभी को बताया की किस प्रकार विभिन्न शिक्षक संगठनों की मांगों को सहर्ष स्वीकार कर शिक्षकों के लंबित वेतन भत्ते तथा अन्य सुविधाओं के लिए त्वरित कार्यवाही हेतु सदर खंड शिक्षा अधिकारी तत्पर रहते थे। अपने कार्यकाल की अवधि में ब्लॉक को एक सौहार्दपूर्ण माहौल प्रदान करने का प्रयास किया।
सभी शिक्षकों ने खंड शिक्षा अधिकारी शिवनंदन की इस सरल स्वभाव,भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन प्रसन्नता की।
अपने विदाई संबोधन में खंड शिक्षा अधिकारी शिवनंदन सिंह ने बताया कि हम सभी को अपने कर्तव्यों का बोध हमेशा रहना चाहिए शिक्षक जो की तनख्वाह बच्चों को पढ़ाने के लिए पाते हैं यदि आत्मिक रूप से बच्चों को पढ़ाएं और वह बच्चा कुछ बन जाता है तो इससे बड़ी खुशी कोई और नहीं होती अतः सभी शिक्षक कर्मठता पूर्ण तरीके से विद्यालय में बच्चों को पढ़ाएं यही उनकी शुभेक्षा है ताकि हमारे परिषदीय विद्यालयों से एक बार पुनः महान विभूतियों की श्रृंखला तैयार हो सके।
प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सुधांशु मोहन ने सरोजनी नगर के सभी शिक्षकों की तरफ से स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया वहीं सुमन दुबे ने रिटायरमेंट के बाद आने वाले वर्षों को सुखद और संगीतमय बनाने के लिए खंड शिक्षा अधिकारी महोदय की ही कॉलर ट्यून जिंदगी का साथ निभाता चला गया हर फिक्र को धुएं में उड़ाता चला गया……और जिंदगी का कारवां संगीतमय होकर गुजरता रहे इसकी प्रार्थना की और अपने सभी साथी शिक्षकों की तरफ से कारवां भेट किया। शिक्षकों ने फूलों और पुष्पगुच्छ से और भेंट देकर अपना आभार व्यक्त किया। उपस्थित सभी शिक्षकों का खंड शिक्षा अधिकारी के प्रति समर्पण और सम्मान का भाव देखकर सभी की आंखें भर आई , वहीं कई शिक्षकों ने हृदयस्पर्शी गीत गाकर सभी को विदाई के चरण को महसूस करने और आंखें नम करने को मजबूर किया। अपने छोटे से कार्यकाल में बीआरसी सरोजनी नगर में काम करने के तरीके से शिवनंदन सिंह ने सभी शिक्षकों को सम्मान पूर्ण तरीके से समस्याओं के निस्तारण हेतु सहायता की।
कार्यक्रम में विभिन्न संगठनों के शिक्षक प्रतिनिधि प्रकाश चंद्र तिवारी, सुधांशु मोहन, राजकुमार , सुमन दुबे , जगत नारायण, धर्मेंद्र कुमार, अनीशा सिंह ,रश्मि सिंह, नीलम मिश्रा, रश्मि खरे , गीताजैन, रीता मौर्या, आभा शुक्ला, विजय, नवनीत, संजय यादव , मनोज कुमार, अनिल सिंह, ऊषा त्रिपाठी ,मृदुल मौर्य,तथा समस्त ए आर पी डॉ संध्या द्विवेदी, उदय प्रताप सिंह, शुचिता त्रिपाठी, मनीषा वाजपेई, रीमा वर्मा, वंदिता सिन्हा, वंदना चुग,सभी संकुल शिक्षक सहित अन्य ब्लॉकों से आए सैकड़ों शिक्षक उपस्थित रहे ।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…