वाहन कंपनियों के लिए व्यावसायिक संचालन औऱ वित्तीय स्वास्थ्य बड़ी चुनौतियां: एमजी मोटर

वाहन कंपनियों के लिए व्यावसायिक संचालन औऱ वित्तीय स्वास्थ्य बड़ी चुनौतियां: एमजी मोटर…

नई दिल्ली, 26 दिसंबर । मोटर वाहन उद्योग के लिए 2022 में सबसे बड़ी चुनौती सेमीकंडक्टर की किल्लत समेत तमाम चुनौतियों के बीच व्यावसायिक संचालन को जारी रखना और वित्तीय स्वास्थ्य सुनिश्चित करना होगा।

एमजी मोटर इंडिया के एक शीर्ष अधिकारी ने यह बात कही।

वर्तमान में घरेलू बाजार में मांग में वृद्धि देखी जा रही है लेकिन सेमीकंडक्टर की वैश्विक आपूर्ति कम होने से उत्पादन गतिविधियों पर काफी असर पड़ा है।

एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक राजीव चाबा ने कहा, ”नए चलन ने वाहन उद्योग के लिए अनूठी चुनौतियां खड़ी की हैं। सबसे बड़ी चुनौती कारोबारी परिचालन को जारी रखना और कंपनी एवं उसके हितधारकों के वित्तीय स्वास्थ्य को सुनिश्चित करना है। उद्योग ने पिछले दो वर्षों में लचीलापन प्रदर्शित किया है और हम सतर्कता के साथ 2022 को लेकर आशान्वित हैं।”

उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी, सेमीकंडक्टर की वैश्विक किल्लत, माल-ढुलाई लागत और कई अन्य लागत प्रभावों के कारण 2022 में स्थिति तरल बनी रहेगी।

चाबा ने कहा कि कंपनी अपने ग्राहकों की बढ़ी हुई मांग को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है और वाहन आपूर्ति की प्रतीक्षा अवधि कम करने के लिए कारखाने की क्षमता बढ़ाने पर निवेश कर रही है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट