ऑस्ट्रेलियाई पूर्व विकेटकीपर बेरी ने इंग्लैंड विकेटकीपर बटलर की कीपिंग को लेकर की आलोचना…

ऑस्ट्रेलियाई पूर्व विकेटकीपर बेरी ने इंग्लैंड विकेटकीपर बटलर की कीपिंग को लेकर की आलोचना…

मेलबर्न, 22 दिसंबर। दूसरे ए़िडलेड टेस्ट मैच में इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर की विकेट कीपिंग को लेकर ऑस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटर डैरेन बेरी ने आलोचना की है। उन्होंने बटलर की कीपिंग को खराब करार दिया है।

52 वर्षीय डैरेन बेरी ने दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और विक्टोरिया के लिए बल्लेबाजी में 153 मैचों में 4,200 से अधिक रन बनाए है।

बटलर की दूसरे टेस्ट मैच में बल्लेबाजी को लेकर कई खिलाड़ियों ने प्रशंसा भी की है। वह चार घंटे से अधिक समय तक क्रीज पर टिके रहे। इंग्लैंड को ड्रॉ तक पहुंचाने के लिए उन्होंने 200 से अधिक गेंदे खेली जिसमें उन्होंने 26 रन बनाए थे। लेकिन वे और ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं पाए।

इंग्लैंड पांच मैचों की एशेज सीरीज में 0-2 से पीछे है। टीम द गाबा में पहला टेस्ट नौ विकेट से हार गया और फिर एडिलेड ओवल में 275 रनों से हारा है।

बेरी ने बुधवार को सेन ड्राइव के हवाले से कहा, निश्चित रूप से, इस खेल में बटलर की कीपिंग खराब थी। कीपिंग में तेजी दिखाई जाती है, जो बटलर में नहीं दिखी। जब गेंदबाज गेंदबाजी करता है तो उसकी गति बहुत अधिक होती है, इस दौरान अगर विकेटकीपर ने गेंद को सही से नहीं लपका तो टीम को इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है। अगर वे मुझसे विकेटकीपिंग करने के लिए टिप्स लेना चाहते है, तो मैं उन्हें देने के लिए तैयार हूं।

बता दें, बटलर ने दूसरे टेस्ट में पांच कैच लपके और दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को रन आउट भी किया था, लेकिन उन्होंने मैच में कई गेंदे छोड़ी हैं जिसकी आलोचनाएं की जा रही हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…