मिस्र में संयुक्त राष्ट्र भ्रष्टाचार विरोधी सम्मेलन हुआ संपन्न…

मिस्र में संयुक्त राष्ट्र भ्रष्टाचार विरोधी सम्मेलन हुआ संपन्न…

शर्म अल-शेख, 18 दिसंबर। भ्रष्टाचार के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र (यूएन) कन्वेंशन का नौवां सत्र शुक्रवार को मिस्र के शर्म अल-शेख शहर में संपन्न हुआ।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पांच दिवसीय कार्यक्रम में चीन सहित 152 देशों के 2,000 से ज्यादा प्रतिनिधियों ने व्यक्तिगत रूप से हिस्सा लिया।

उपस्थित लोगों ने भ्रष्टाचार के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन के कार्यान्वयन, वैश्विक भ्रष्टाचार विरोधी सहयोग, संपत्ति की रिकवरी, भ्रष्टाचार की रोकथाम और तकनीकी सहायता सहित प्रमुख विषयों पर गहन चर्चा की।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िये “हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट…

झुर्रियां दूर भगाएंगे ये आसान उपाय…

सत्र ने भ्रष्टाचार विरोधी और शिक्षा और प्रचार में कानून प्रवर्तन सहयोग को मजबूत करने जैसे क्षेत्रों पर आठ प्रस्तावों को भी अपनाया।

सम्मेलन के मौके पर, चीन के उप विदेश मंत्री झी फेंग ने वीडियो लिंक के माध्यम से वियना में संयुक्त राष्ट्र कार्यालय के महानिदेशक और ड्रग्स और अपराध पर संयुक्त राष्ट्र कार्यालय के कार्यकारी निदेशक के साथ वीडियो लिंक के माध्यम से मुलाकात की, जिसके दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर अपने विचार साझा किए, जिसमें वैश्विक भ्रष्टाचार विरोधी शासन और द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत करना शामिल है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…