सूडान ने विद्रोही ताकतों का समर्थन करने के आरोपों से किया इनकार…

सूडान ने विद्रोही ताकतों का समर्थन करने के आरोपों से किया इनकार…

खार्तूम, 13 दिसंबर। सूडान ने इथोपियाई सेना के खिलाफ लड़ने वाले टाइग्रे पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट (टीपीएलएफ) का समर्थन करने को लेकर इथियोपिया के आरोपों से इनकार किया है।

सूडान के विदेश मंत्रालय ने रविवार को एक बयान में कहा, सूडान अपने सभी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त क्षेत्रों और पड़ोसी इथियोपिया के साथ सीमाओं को नियंत्रित करता है और कभी किसी भी आक्रमण के लिए इसका इस्तेमाल नहीं होने देगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंत्रालय ने इथियोपियाई समाचार आउटलेट से समाचार रिपोटरे के जवाब में बयान दिया, जिसमें उसने सूडान पर टीपीएलएफ का समर्थन करने का आरोप लगाया था।

बयान में कहा गया है, मंत्रालय अन्य देशों के आंतरिक मामलों में अच्छे पड़ोसी और गैर-हस्तक्षेप के सिद्धांतों के लिए सूडान की पूर्ण प्रतिबद्धता की पुष्टि करना चाहता है।

सूडानी विदेश मंत्रालय ने इथियोपिया से आग्रह किया कि वह सूडान पर आक्रामक रुख और व्यवहार करने का आरोप लगाना बंद करे, जो सही नहीं है।

इथियोपिया के उत्तरी क्षेत्र टाइग्रे में संघर्ष देशभर में बड़े पैमाने पर लड़ाई में बदल गया है, जहां टाइग्रे विद्रोही राजधानी अदीस अबाबा को नियंत्रित करने की मांग कर रहे थे।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…