अब पूरे हिंदुस्तान में खेला होबे: सुखेंदु शेखर राय…

बंगाल की तरह अब पूरे हिंदुस्तान में खेला होबे: सुखेंदु शेखर राय…

गुरुग्राम, 08 दिसंबर। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के राज्यसभा सांसद एवं हरियाणा प्रभारी सुखेंदु शेखर राय ने कहा कि बंगाल की तरह भविष्य में पूरे हिन्दुस्तान में खेला होगा।

त्रिपुरा में खेला हो चुका है। ममता दीदी का नेतृत्व देश और देश के अनेक राजनीतिक दल चाहते हैं।

सुखेंदु शेखर राय बुधवार को गुरुग्राम में टीएमसी के जिला कार्यालय के उद्घाटन समारोह का संबोधित कर रहे थे। इस दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद डाॅ. अशोक तंवर, गुरुग्राम के नेता विजेंद्र जिंदल समेत अन्य नेता एवं कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

उन्होंने कहा कि मोदी की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ सब लगे हैं। त्रिपुरा में खेला हो चुका है। गोवा में होने वाला है। अब हरियाणा में भी खेला होगा। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में चाहे शिवसेना हो या एनसीपी, सभी ममता दीदी का नेतृत्व चाहते हैं। यूपी में अखिलेश भी ममता बनर्जी के रूप में देश में नया विकल्प खड़ा करने के पक्षधर हैं।

तीसरे विकल्प पर कांग्रेस की भूमिका को ममता बनर्जी द्वारा नकारने के सवाल पर राज्यसभा सांसद ने कहा कि दीदी के खिलाफ विस चुनाव में सीपीएम, कांग्रेस व एक अन्य पार्टी लगे थे। उनका काम बीजेपी को फायदा पहुंचाना था, जिसमें वे सफल नहीं हो सके। इसके बावजूद भी ममता दीदी ने चुनाव के कुछ समय पर दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात करके कहा कि वे कमान संभालें। जो बिखरे हुए हैं, उन्हें एक छत्र के नीचे लेकर आएं। उस बैठक में राहुल गांधी भी थे। इस बैठक के चार महीने तक ममता ने इंतजार किया, लेकिन सोनिया गांधी ने कुछ नहीं किया। इसके बाद ही एकला चलना शुरू किया। इसके बाद वरिष्ठ नेताओं ने ममता बैनर्जी का नेतृत्व स्वीकार करते हुए पार्टी में आस्था दिखाई है। उन्होंने कहा कि हरियाणा से अशोक तंवर जैसे क्रांतिकारी नेता ने हरियाणा में कमान संभाली है। जो लोग बदलाव चाहते हैं, वे टीएमसी के साथ जुड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हमारा जो विस्तार का काम चला रहा है, हरियाणा उसमें सबसे आगे है। नॉर्थ इंडिया में हरियाणा से अशोक तंवर ने ममता बनर्जी से मुलाकात की और हरियाणा में काम करने का आग्रह किया, जिसे तुरंत स्वीकार किया गया। 23 नवम्बर को तंवर ने पार्टी ज्वाइन की, 29 को कलकत्ता में वर्किंग कमेटी की बैठक में भाग लिया। आज कार्यालय भी खुल गया है। इससे पता चलता है कि वे काम के प्रति कितने गंभीर हैं

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट