राम माधवानी : मैं महिला पात्रों को चुनता हूं क्योंकि मुझे कहानियों, विषयों में दिलचस्पी है…

राम माधवानी : मैं महिला पात्रों को चुनता हूं क्योंकि मुझे कहानियों, विषयों में दिलचस्पी है…

मुंबई, 03 दिसंबर। नीरजा और क्राइम-थ्रिलर आर्या के निर्देशक राम माधवानी ने प्रभावशाली महिला पात्रों को स्केच करने का गौरव अर्जित किया है,जो उनकी कलाकृति में कथा प्रवाह को प्रभावित करते हैं।

हालांकि, निर्देशक का कहना है कि वह अपनी कहानियों को शीर्षक देने के लिए जानबूझकर महिला पात्रों का चयन नहीं करते हैं। कहानी की जड़, पात्रों की गहराई, कहानी जिन विषयों को छूती है और उन कहानियों के लिए एक फिल्म निर्माता के रूप में अपनी आवाज कैसे दे सकते हैं, वह उन्हें सबसे ज्यादा आकर्षित करता है।

इस विषय पर अपने विचार साझा करते हुए, राम ने कहा कि नीरजा भी एक महिला उन्मुख विषय था, आर्या भी एक महिला उन्मुख विषय है। वे महिला उन्मुख हैं, इसलिए मैं उन्हें चुनता हूं क्योंकि मुझे चरित्र में, कहानी में, जो मैं कहना चाहता हूं, विषयों में दिलचस्पी है।

धरम की थीम को जोड़ते हुए उन्होंने कहा, आप क्या करेंगे? आपके कर्तव्य क्या हैं? एक बेटी के रूप में एक मां के रूप में आपकी क्या जिम्मेदारियां हैं? मुझे लगता है कि वे प्रश्न पूछे गए थे और सीजन 2 में, आप, मैं उन प्रश्नों को देखूंगा जो समाज के सामने एक मूल्य प्रणाली के रूप में प्रस्तुत किए जाते हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या ओटीटी के माध्यम ने सामग्री परि²श्य में अधिक महिला पात्रों में योगदान दिया है, निर्देशक ने कहा, मुझे नहीं पता कि ओटीटी ने इसमें योगदान दिया है या नहीं। यहां तक कि ओटीटी के आने से पहले कई वर्षों तक, टेलीविजन शो भी महिला उन्मुख सामग्री थी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…