सऊदी नेतृत्व वाले हवाई हमलों ने यमन में हौथी-नियंत्रित सैन्य शिविरों पर हमला किया: मीडिया…

सऊदी नेतृत्व वाले हवाई हमलों ने यमन में हौथी-नियंत्रित सैन्य शिविरों पर हमला किया: मीडिया…

सना, 01 दिसंबर। स्थानीय मीडिया रिपोटरें के अनुसार, सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन के युद्धक विमानों ने यमन की राजधानी सना में हौथी मिलिशिया द्वारा नियंत्रित सैन्य शिविरों पर हवाई हमले किए।

हौथी-नियंत्रित सबा समाचार एजेंसी ने कहा कि हवाई हमले अल-दयालामी बेस पर हुए, जो सना अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से सटा हुआ है, और बख्तरबंद फस्र्ट डिवीजन कैंप, जो आवासीय पड़ोस से घिरा हुआ है। दोनों शिविर सना के उत्तरी भाग में स्थित हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार तड़के हवाई हमले के बाद राजधानी भर में शक्तिशाली विस्फोटों की आवाज सुनी गई।

इस बीच, सऊदी के स्वामित्व वाले अल-अरबिया टीवी ने गठबंधन के एक बयान का हवाला देते हुए कहा कि हवाई हमलों ने सना में दोनों शिविरों में बैलिस्टिक मिसाइलों के भंडारण और संयोजन के लिए डिपो और कार्यशालाओं को लक्षित किया।

ईरान समर्थित हौथी मिलिशिया ने हाल ही में सऊदी शहरों के खिलाफ सीमा पार मिसाइल और ड्रोन हमले तेज कर दिए हैं। फरवरी में, यमनी विद्रोही समूह ने मध्य यमन में तेल-समृद्ध प्रांत मारिब पर कब्जा करने के लिए सऊदी समर्थित यमनी सरकारी सेना के खिलाफ एक बड़ा आक्रमण शुरू किया है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…