परिवहन मंत्री ने बस में चढ़कर सुनी यात्रियों की समस्या…

परिवहन मंत्री ने बस में चढ़कर सुनी यात्रियों की समस्या…

नोएडा डिपो का निरीक्षण करने पहुंचे थे उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री अशोक कटारिया…

नोएडा, 27 नवंबर। उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री अशोक कटारिया ने शनिवार को नोएडा डिपो का निरीक्षण किया। उन्होंने व्यवस्था को परखने के साथ ही डिपो पर रोडवेज बसों में चढ़कर यात्रियों की समस्या सुनी। खामियां मिलने पर विभागीय अफसरों को उचित कदम उठाने के आदेश दिए।

परिवहन मंत्री ने डिपो में बसों की संख्या, विभिन्न रूटों पर चलने वाली बसों में अंतर और बस में चढ़कर यात्रियों से चालक-परिचालक के व्यवहार आदि के बारे में पूछताछ की। यात्रियों ने कर्मचारियों के व्यवहार तो अच्छा बताया कि लेकिन रूटों पर बसों की संख्या बढ़ाने की भी मांग की। यात्री राजबीर त्यागी निवासी सुल्तानपुर ने परिवहन मंत्री से गाजियाबाद व दिल्ली के लिए सीधे बस सेवा शुरू करने की मांग की। कुछ लोगों ने वोल्वो समेत अन्य एसी बस की डिपो पर व्यवस्था न होने के बारे में भी परिवहन मंत्री को बताया। कहा कि यहां अन्य डिपो से एसी बस पहुंचती है। नोएडा डिपो के पास अपनी एक भी एसी बस नहीं है, जिससे यहां यात्रियों को बसों के लिए घंटों इंतजार करना पड़ता है। वहीं, डिपो में बसों की संख्या भी बेहद कम है। त्योहारों के समय पर यात्रियों को निजी वाहनों पर निर्भर रहना पड़ता है। परिवहन मंत्री ने इस पर डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक एनपी सिंह को उन रूटों पर बस सेवा शुरू करने के आदेश दिए, जहां अभी एक भी बस नहीं जा रही है। वहीं, उन्होंने यात्रियों को भी सुगम सफर का आश्वासन दिया।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के ‘खदेड़ा होवे’ वाले बयान पर परिवहन मंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार ने प्रदेश से गुंडा राज खत्म किया है, लोग खुद को सुरक्षित समझते है और विकास की नई इबारत लिखी जा रही है। मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में सरकार फिर बनेगी। विपक्ष जनता को भ्रमित कर वोट बैंक तैयार करने का प्रयास कर रहा है, लेकिन इनके मनसूबे कामयाब नहीं हो सकेंगे। पिछले पांच वर्षों में उत्तर प्रदेश का जितना विकास भाजपा की सरकार में हुआ है, उतना किसी भी सरकार में नहीं हुआ।

इन दिनों दिल्ली एनसीआर में वायु प्रदूषण बड़ी समस्या बनी हुई है। इस पर परिवहन मंत्री ने विभागीय अधिकारियों को पुराने वाहनों पर नकेल कसने के आदेश दिए। वहीं वायु प्रदूषण से लड़ने के लिए आम नागरिकों का भी सहयोग मांगा। कहा कि यदि लोग प्रशासन के साथ मिलकर प्रदूषण पर वार करेंगे तो हवा स्वच्छ होगी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट