आम जनता प्रशासन को बताए प्रदूषण से निपटने के उपाय…

आम जनता प्रशासन को बताए प्रदूषण से निपटने के उपाय…

प्रदूषण से निपटने को आम जनता से प्रशासन ने मांगे सुझाव

प्रदूषण नियंत्रण को लेकर उपायुक्त की अध्यक्षता में बैठक आयोजित

टाइमलाइन की गई निर्धारित, कहा एक्शन प्लान बनाकर करें काम

गुरुग्राम, 23 नवंबर  प्रदूषण का स्तर कम करने के लिए गुरुग्राम जिला प्रशासन ने अधिकारियों को इससे निपटने की तैयारियां करने के साथ आम जनता से भी सुझाव मांगे हैं। उपायुक्त डा. यश गर्ग ने कहा है कि प्रदूषण से निपटने के लिए अगर आम जनता के पास कोई ठोस उपाय है तो उसे प्रशासन के साथ सांझा कर सकते हैं। वे मंगलवार को संबंधित विभागों के अधिकारियों की एक बैठक अपने कार्यालय में ले रहे थे।

उन्होंने जिला में प्रदूषण का स्तर कम करने के लिए कायज़्योजना बनाकर उस पर समयबद्ध तरीके से काम करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रदूषण से संबंधित विभागों के कार्योंं की वे स्वयं प्रतिदिन के आधार पर मॉनीटरिंग करेंगे। इसके लिए सभी विभागों को प्रतिदिन की गई कार्यवाही की रिपोर्ट उनके पास भेजने की हिदायत दी गई है। साथ ही उपायुक्त डा. गर्ग ने इस मामले की गंभीरता को समझते हुए प्रदूषण को कम करने के लिए जिलावासियों से भी सुझाव मांगे हैं और कहा है कि अच्छे उपयोगी सुझावों पर प्रशासन अवश्य विचार करेगा।

ध्यान रहे कि हाल ही में आयोजित जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदूषण का स्तर कम करने के लिए यहां पर प्रशासन और विभिन्न विभागों के इंजीनियर्स को शामिल करते हुए कमेटी गठित करने के निर्देश दिए थे। मुख्यमंत्री के निर्देशों को अमलीजामा पहनाते हुए मंगलवार को उपायुक्त डा. गर्ग ने सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों और इंजीनियर्स की बैठक अपने कायाज़्लय में बुलाई थी।

इस बैठक में उपायुक्त डा. गर्ग ने जिला में प्रदूषण को सभी के लिए चिंता का विषय बताते हुए कहा कि ऐसे में जरूरी है कि सभी संबंधित विभाग इस विषय को गंभीरता से लेते हुए प्रदूषण को कम करने के लिए एकजुटता से कार्य करें। उपायुक्त ने इस कार्य को पूर्ण करने के लिए 15 दिसंबर तक का समय निर्धारित किया।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट