Railway News: अब ट्रेन में फिर मिलेगी ये सुविधा…

Railway News: अब ट्रेन में फिर मिलेगी ये सुविधा…

कोरोना प्रतिबंधों के कारण किया गया था बंद…

ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है, क्योंकि अब यात्रियों के लिए फिर से भाोजन की व्यवस्था रहेगी,अब रेलवे, ट्रेनों में पका हुआ भोजन (कुक्ड फूड) परोसना फिर से शुरू करेगा।कोविड-19 प्रतिबंधों के कारण ट्रेन में भोजन परोसने की सुविधा को बंद कर दिया गया था।

कोविड-19 महामारी के प्रसार को रोकने के लिए भारतीय रेलवे ने इस पर प्रतिबंध लगाया था।रेलवे जहां ट्रेनों में पका हुआ खाना नहीं परोस रहा था,वहीं प्लेटफॉर्म टिकट को भी महंगा कर दिया था।प्लेटफॉर्म टिकट की उच्च दरों का उद्देश्य रेलवे स्टेशनों पर भीड़ को रोकना है।

वहीं, अब ट्रेनों में सफर के दौरान या फिर रेलवे स्टेशनों पर यदि आप शाकाहारी भोजन लेते हैं, तो उसकी शुद्धता की पूरी गारंटी भी होगी।भोजन बनाने से लेकर यात्री तक पहुंचाने की प्रक्रिया में शुद्धता का पूरा ख्याल रखा जाएगा,इसके लिए भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) सात्विक काउंसिल ऑफ इंडिया के साथ मिलकर काम कर रहा है।

वहीं, ट्रेन की टिकट 15 फीसदी तक सस्ती हो सकती है।पिछले हफ्ते भारतीय रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों को रेगुलर बनाने की प्रक्रिया शुरू की थी,यानी सामान्य यात्री ट्रेन संचालन को फिर से शुरू करने का फैसला लिया गया। देश में महामारी का प्रकोप कम होने के बाद ट्रेनों के रेगुलर होने से किराए में कमी आएगी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…