सिंगापुर कोविड-19 संबंधी पाबंदियों में धीरे-धीरे ढील दे रहा है: प्रधानमंत्री ली…

सिंगापुर कोविड-19 संबंधी पाबंदियों में धीरे-धीरे ढील दे रहा है: प्रधानमंत्री ली…

सिंगापुर, 18 नवंबर। सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग ने कहा कि देश में कोविड-19 संबंधी पाबंदियों में धीरे-धीरे ढील दी जा रही है और यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि हर कदम के साथ स्थिति सामान्य होती जाए।

ली ने कहा, ‘‘ मैं अब पाबंदियों में थोड़ी ढील देने की कोशिश कर रहा हूं..यह सुनिश्चित किया जाए कि स्थिति सामान्य हो, फिर थोड़ी और ढील जाए और फिर स्थिति का आकलन किया जाए और फिर थोड़ी और ढील दी जाए। ’’

उन्होंने कहा कि इससे स्थिति पहले जैसी एकदम सामान्य तो नहीं हो पाएंगी, लेकिन उसके काफी करीब होगी…साथ ही परेशान करने वाली पाबंदियां भी फिर लगाने की जरूरत नहीं होगी।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि एक-एक करके ही कदम उठाने चाहिए। मुझे पूरा यकीन नहीं है कि मैं इसे बिना किसी गलत कदम उठाए कर सकता हूं… हो सकता है कि मुझे समय-समय पर ये कार्रवाई रोकनी पड़ी, लेकिन फिलहाल मेरी योजना यही है।’’

सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में बुधवार को कोविड-19 के 3,320 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 244,815 हो गई। वहीं 144 और लोगों की संक्रमण से मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 619 हो गई।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…