स्टेशन पर छात्रा का पीछा करने वाले युवक सहित 2 संदिग्ध हिरासत में…

स्टेशन पर छात्रा का पीछा करने वाले युवक सहित 2 संदिग्ध हिरासत में…

एक युवती का दोस्त, दूसरा ओएसिस से जुड़ा…

अब तक 15 हजार से अधिक फोनों को ट्रेस किया गया…

सूरत/गुजरात:- नवसारी की छात्रा पर वडोदरा में गैंगरेप के बाद वलसाड में आत्महत्या केस में पुलिस ने दो संदिग्धों को हिरासत में लेने की जानकारी प्राप्त हुई है। एक संदिग्ध सूरत रेल्वे स्टेशन पर छात्रा से पीछा कर रहा था जिसे सीसीटीवी के आधार पर अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने सूरत की झोपड़्पट्‌टी से दबोच लिया है। पीड़िता ने ट्रेन में बैठकर साथी कर्मचारी को मैसेज किया था। इसके अलावा पीड़िता की डायरी में भी कोई उसका पीछा कर रहा है ऐसा जिक्र किया गया है।

दो संदिग्धों में से एक रिक्षाचालक पकड़ा गया है, जो युवती का दोस्त बताया जा रहा है। वहीं दूसरा व्यक्ति ओएसिस संस्था के साथ जुड़ा हुआ बताया जा रहा है। मंगलवार को अहमदाबाद क्राइम ब्रांच और वडोदरा क्राइम ब्रांच ने वैक्सीन इंस्टिट्य्ट ग्राउंड की मुलाकात लेकर इसकी जांच शुरू कर दी है। गैंगरेप की घटना में परिचितों की ही भूमिका होने का खुलासा जांच में हुआ है।

पीड़िता की साइकिल अभी भी गायब है, इसलिए पुलिस ने वैक्सीन मैदान के आसपास साइकिल की दुकान चलाने वाले व्यापारी सहित लोगों की पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस की टीम ने ओएसिस की अन्य स्थानों पर स्थित दफ्तरों पर पहुंचकर पूछताछ कर दस्तावेज जब्त किए है। मंगलवार को चणोद स्थित ओएसिस के दफ्तर में पुलिस ने फिर जांच शुरू कर दी है।

जांच का दौर कर्नाटक तक पहुंचा

पुलिस जांच का दौर कर्नाटक तक पहुंचा है। जांच में कर्नाटक में कॉल सेंटर से इमरान नामक शख्स ने 36 सेकंड तक बात की थी ऐसा खुलासा हुआ है। वहीं दूसरी ओर पुलिस को अभी तक साइकिल नहीं मिली है। पुलिस की एक टीम चणोद की ओएसिस संस्था के दफ्तर, मकान तथा गंगोत्री अपार्टमेंट के दफ्तर में फिर से सर्च कर रही है। इसके अलावा नशेबाजों तथा कबाड़ियों की भी पूछताछ की जा रही है।

अब तक 15 हजार से अधिक फोनों को ट्रेस किया गया

पुलिस ने वैक्सीन मैदान के आसपास घटना के दिन और समय का ध्यान रखते हुए उस समय विस्तार में एक्टिव रहे मोबाइल फोन की जांच शुरू कर दी गई है। जिसमें सूत्रों के अनुसार अभी तक 15 हजार से भी अधिक फोन को ट्रेस किया गया है। इसके अलावा अहमदाबाद क्राइम ब्रांच और वडोदरा क्राइम ब्रांच की टीमों ने सीसीटीवी फूटेज के आधार पर आगे की जांच शुरू कर दी है। जिसमें एक ही स्थान पर दो आरोपी फरार होते देखें जा रहे है। वलसाड रेल्वे स्टेशन पर दिवाली के दिन सुबह के समय गुजरात क्वीन के डी-12 नंबर के कोच में फांसी लगाई हालत में युवती का शव बरामद किया गया था।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…