ढाई साल की बच्ची से रेप-मर्डर केस…

ढाई साल की बच्ची से रेप-मर्डर केस…

प्रदेश में पहली बार दुष्कर्मी के खिलाफ 7 दिन में ही चार्जशीट पेश…

सूरत/गुजरात:- सूरत जिले की पांडेसरा तहसील के वडोद गांव में ढाई साल की बच्ची से दुष्कर्म और हत्या मामले में पुलिस ने सात दिन में ही 246 पेज की चार्जशीट कोर्ट में पेश करके नया रिकॉर्ड बनाया है। यह प्रदेश का पहला मामला है, जिसमें पुलिस ने इतनी तेजी से काम करते हुए आरोपी के खिलाफ चार्जशीट पेश की है।

वडोद गांव में दिवाली की रात घर के सामने खेल रही ढाई साल की बच्ची को पड़ोस में रहने वाला गुड्‌डू यादव चॉकलेट का लालच देकर झाड़ियों में ले जाकर दुष्कर्म व कुकर्म किया था। इसके बाद मुंह दबाकर बच्ची की हत्या कर शव को झाड़ियों में फेंकर फरार हो गया था। घटना के तीन दिन बाद यानी 7 नवंबर को बच्ची का शव झाड़ियों में मिला था।

पांडेसरा पुलिस ने बच्ची की तलाश करने के लिए 200 से अधिक पुलिसकर्मियों की टीमें बनाई थी। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी गुड्‌डू यादव को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने पर्याप्त जांच करने के बाद 7 दिन के भीतर ही आरोपी के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट पेश कर दी है। अब कोर्ट में यह मामला भी तेजी से चलेगा और आरोपी को जल्द से जल्द सजा सुनाई जाएगी। उम्मीद है कि आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी।

चार्जशीट में 68 गवाहों के बयान दर्ज किए गए हैं

ढाई साल की बच्ची से दुष्कर्म, कुकर्म और हत्या का मामला सामने आने के बाद पांडेसरा पुलिस ने 200 से अधिक सीसीटीवी फुटेज खंगाले थे। पुलिस दिन-रात एक-एक से कड़ी को जोड़ने में लगी रही और आरोपी को गिरफ्तार करने में सफल रही। बच्ची के अपहरण का मामला सामने आने के बाद पुलिस ने 200 पुलिसकर्मियों की अलग-अलग टीमें बनाई थी। पुलिस ने 3 दिन के सीसीटीवी फुटेज की जांच की थी। बच्ची की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से लेकर सबूतों को जुटाने में पुलिस ने सराहनीय काम किया।

सात दिनों में चार्जशीट पेश करने का प्रदेश का पहला मामला

आरोपी जिस कैमरे के सामने से गुजरा था, उसकी तस्वीर साफ नहीं थी,पुलिस ने आरोपी का गेज एनालिसिस रिपोर्ट भी करवाया गया। इसकी रिपोर्ट भी आ गई है। साथ ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी पुलिस के पास है। पांडेसरा के पीआई ए.पी चौधरी ने बताया कि सात दिनों में चार्जशीट पेश करने का प्रदेश का यह पहला मामला है। पुलिस ने कोर्ट में 246 पेज की चार्जशीट दायर की है। इसमें 68 गवाहों के बयान दर्ज किए गए हैं। इसके अलावा अन्य ठोस सबूत भी चार्जशीट में पेश किए गए हैं,अब कोर्ट में केस चलेगा।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…