इस क्रिसमस पर चिप की कमी गेमिंग खरीदारी को कर सकती है प्रभावित…

इस क्रिसमस पर चिप की कमी गेमिंग खरीदारी को कर सकती है प्रभावित…

नई दिल्ली, 12 नवंबर। वैश्विक स्तर पर चिप की कमी और आपूर्ति कई तकनीकी कंपनीयों, विशेषकर गेमिंग कंपनियों के लिए क्रिसमस की खरीदारी को प्रभावित कर सकती है।

यह सिर्फ सोनी और माइक्रोसॉफ्ट के नेक्स्ट-जनरेशन कंसोल नहीं हैं जिन्हें खरीदना मुश्किल हो सकता है, बल्कि कई टेक कंपनियां भी इसे प्रभावित कर रही हैं।

जापानी दिग्गज निन्टेंडो ने वैश्विक सेमीकंडक्टर की कमी के प्रभावों के कारण वित्तीय वर्ष के लिए अपने स्विच बिक्री पूर्वानुमान को 1.5 मिलियन कम कर दिया है।

निन्टेंडो के टेक्नोलॉजी डेवलपमेंट डिवीजन के जीएम शिओटा के अनुसार, कंपनी वैकल्पिक घटकों का मूल्यांकन और डिजाइनों की समीक्षा कर रही है।

गेमिंग दिग्गज अपने कंसोल व्यवसाय पर बहुत अधिक निर्भर रहती है।

निन्टेंडो ने कहा, अद्वितीय एकीकृत हार्डवेयर-सॉफ्टवेयर उत्पाद बनाने की मूल अवधारणा के आसपास अपने व्यवसाय का विस्तार जारी रखने की योजना बना रहा है।

सोनी कथित तौर पर प्ले स्टेशन 5 कंसोल बनाने के लिए संघर्ष कर रहा है और उसने चालू वित्त वर्ष के लिए अपने उत्पादन पूवोनुमान को कम कर दिया है।

माइक्रोसॉफ्ट के एक्सबॉक्स प्रमुख फिल स्पेंसर ने पहले ही चल रही कमी की चेतावनी देते हुए कहा है कि एक्सबॉक्स आपूर्ति के मुद्दे 2022 तक रहेंगे।

इंटेल के सीईओ पैट जेल्सिंगर ने कहा है कि वैश्विक चिप की कमी लंबे समय तक बनी रहेगी, जो कम से कम 2023 तक विस्तारित होगी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…