दक्षिण कोरिया में वैकल्पिक भुगतान प्रणाली प्रदान करेगा गूगल…

दक्षिण कोरिया में वैकल्पिक भुगतान प्रणाली प्रदान करेगा गूगल…

सियोल, 05 नवंबर। गूगल ने दक्षिण कोरिया में अपने ऐप स्टोर पर एक वैकल्पिक भुगतान प्रणाली प्रदान करने का वादा किया है। दूरसंचार नियामक ने कहा कि ऐप बाजार में आकर्षक भुगतान प्रणालियों पर रस्साकशी के बीच रियायत क्या हो सकती है।

प्रतिबद्धता एक नए दक्षिण कोरियाई कानून के अनुवर्ती उपायों का हिस्सा है, जो गूगल और एप्पल जैसे ऐप स्टोर ऑपरेटरों को डेवलपर्स पर अपने इन-ऐप भुगतान सिस्टम को मजबूर करने से प्रतिबंधित करता है।

गूगल की सार्वजनिक नीति और सरकारी संबंधों के वरिष्ठ वकील विल्सन एल व्हाइट ने नियामक के अनुसार कोरिया संचार आयोग (केसीसी) के अध्यक्ष हान सांग-ह्युक के साथ एक वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान यह टिप्पणी की।

केसीसी ने कहा, गूगल अपने गूगल प्ले स्टोर पर ऐप डेवलपर्स को तीसरे पक्ष के भुगतान प्रणाली और अपने स्वयं के इन-ऐप बिलिंग सिस्टम के बीच एक विकल्प देगा।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, सितंबर में, नया कानून दक्षिण कोरिया में लागू हुआ, जिसने ऐप डेवलपर्स को प्लेटफॉर्म के केवल भुगतान सिस्टम का उपयोग करने के लिए मजबूर करने से तकनीकी दिग्गजों पर प्रतिबंध लगा दिया।

दक्षिण कोरिया पहला देश था जिसने वैश्विक टेक दिग्गजों की इन-ऐप बिलिंग नीतियों पर इस तरह के प्रतिबंध लगाए, जिनकी दुनिया भर में जांच हो रही है।

गूगल और एप्पल ने अपने ऐप स्टोर पर डेवलपर्स को अपने मालिकाना भुगतान सिस्टम का उपयोग करने के लिए कहा है जो उपयोगकर्ताओं द्वारा ऐप्स के भीतर डिजिटल सामान खरीदने पर 30 प्रतिशत तक शुल्क लेते हैं।

दुनिया भर के डेवलपर्स ने ऐप मार्केट ऑपरेटरों के अनन्य इन-ऐप भुगतान प्रणालियों पर सवाल उठाया है। उनके अपेक्षाकृत उच्च कमीशन का विरोध किया है और मांग की है कि वे अन्य प्रणालियों का स्वतंत्र रूप से उपयोग करने में सक्षम हों।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…