*सरकार पर फिर बरसे राकेश टिकैत,*

*सरकार पर फिर बरसे राकेश टिकैत,*

*बोले- कृषि कानूनों का अंतिम संस्कार करके ही जाएंगे,*

*संसद में लगाएंगे गल्ला मंडी*

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसान नेता राकेश ने आज एक बार फिर सरकार पर हमला बोला है।राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों के दरवाजे सरकार ने बन्द कर रखे हैं और जनता के दरवाजे भी सरकार ने बन्द कर रखे हैं,हमने कोई दरवाजे बंद नहीं किए।गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे टिकैत ने कहा कि दिवाली यहीं मनेगी, यहीं दिए जलेंगे।

राकेश टिकैत ने कहा, ”किसानों के दरवाजे सरकार ने बन्द कर रखे हैं और जनता के दरवाजे भी सरकार ने बन्द कर रखे हैं।हमने कोई दरवाजे बंद नहीं किए,संयुक्त मोर्चा तय कर ले तो दिल्ली की तरफ जाएंगे।पुलिस के टेंट हट गए क्या, सारे बैरिकेडिंग हट गए क्या?”

राकेश टिकैत ने आगे के आंदोलन के सवाल पर कहा,’संसद में गल्ला मंडी लगेगी, सुप्रीम कोर्ट भी नज़दीक है और पार्लियामेंट भी,यहां की मंडी धीरे धीरे बन्द हो गई है तो उम्मीद है कि दिल्ली में दाम अच्छे मिल जाएंगे.” उन्होंने रास्ता रोकने के लिए भारत सरकार को जिम्मेदार बताया।

टिकैत ने आगे कहा, ”26 नवम्बर तक का सरकार को समय दिया है, नहीं तो हम भी अपने टेंट रिपेयरिंग का काम करवाएंगे।ब6 महीने की और तैयारी करेंगे, वापस जाकर क्या करेंगे?” उन्होंने कहा कि काले कानून मुर्दा हैं जबतक अंतिम संस्कार नहीं करेंगे तो वापस कैसे जायेंगे।

राकेश टिकैत ने सरकार पर गुंडागर्दी का आरोप लगाया। टिकैत ने कहा, ”उत्तरप्रदेश में हिन्दू मुस्लिम करवाया, राजस्थान में जाट नॉन जाट करवाया, महाराष्ट्र में मराठा नॉन मराठा करवाया, हरियाणा में चौटाला परिवार तोड़ा, बिहार में लालू में परिवार को तुड़वाया, उत्तरप्रदेश में मुलायम सिंह यादव का परिवार तुड़वाया. अगर RSS का एक आदमी कहीं घुस जाता है तो परिवार को तोड़ देता है।”

उन्होंने कहा कि टीकरी में जो फैसला लिया गया उससे हम सहमत हैं, लेकिन यहां हमने तो रास्ते खोल दिए हैं यहाँ मीटिंग की कोई ज़रूरत नहीं है।