केवल 27 प्रतिशत अमेरिकी माता-पिता छोटे बच्चों का टीकाकरण करने के है इच्छुक: सर्वेक्षण…

केवल 27 प्रतिशत अमेरिकी माता-पिता छोटे बच्चों का टीकाकरण करने के है इच्छुक: सर्वेक्षण…

वॉशिंगटन, 29 अक्टूबर। एक नए सर्वेक्षण के अनुसार, अमेरिका में केवल 27 प्रतिशत माता-पिता ने कहा कि वे अपने पांच से 11 साल के बच्चों को कोविड-19 के खिलाफ तुरंत टीका लगवाएंगे।

कैसर फैमिली फाउंडेशन का सर्वेक्षण 14 से 24 अक्टूबर के बीच 1519 वयस्कों के एक राष्ट्रीय प्रतिनिधि रैंडम अंक डायल नमूने के बीच आयोजित किया गया था।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एक तिहाई माता-पिता ने कहा कि वे इंतजार करेंगे और देखेंगे कि उनके 5-11 साल के बच्चों को टीका लगाने से पहले टीका कैसे काम कर रहा है, जबकि 30 प्रतिशत ने कहा कि वे निश्चित रूप से अपने छोटे बच्चों को टीका नहीं लगवाएंगे।

माता-पिता की मुख्य चिंताएं संभावित अज्ञात दीर्घकालिक प्रभावों और टीके के गंभीर दुष्प्रभावों से संबंधित हैं, जिसमें दो-तिहाई ऐसे लोग शामिल हैं जो सोचते है कि टीके से भविष्य में उनके बच्चों की प्रजनन क्षमता प्रभावित हो सकती हैं।

फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (एफडीए) के सलाहकारों ने मंगलवार को पांच से 11 साल के बच्चों के लिए फाइजर-बायोएनटेक वैक्सीन को अधिकृत करने के पक्ष में मतदान किया।

फाइजर-बायोएनटेक वैक्सीन क्लिनिकल परीक्षण के परिणाम बताते हैं कि यह बच्चों में रोगसूचक कोविड-19 के खिलाफ सुरक्षित और 90.7 प्रतिशत प्रभावी है।

एफडीए अपने सलाहकारों की सिफारिश के आधार पर टीके के औपचारिक प्राधिकरण पर विचार करेगा।अगर अनुमति मिलती है, तो यह छोटे बच्चों के लिए पहला कोविड-19 वैक्सीन होगा।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…