दीपावली मेला की तैयारियों का एडीएम ने किया निरीक्षण…

दीपावली मेला की तैयारियों का एडीएम ने किया निरीक्षण…

भरथना नगर में लगेगा दीपावली मेला…

नगर पालिका प्रशासन तैयारियों में जुटा…

विधायक साबित्री देवी करेंगी उद्घाटन…

निरीक्षण में मिले आवश्यक दिशानिर्देश…

भरथना,इटावा। भरथना दीपावली मेला तैयारियों का मेला कैम्प स्थल पर पहुँच कर अपर जिलाधिकारी जय प्रकाश ने स्थलीय निरीक्षण किया है। जबकि कल गुरुवार को शाम चार बजे भाजपा विधायक साबित्री कठेरिया दीपावली मेला का फीता काट कर उद्घाटन करेंगी। जिसकी भव्य तैयारियों को लेकर नगर पालिका प्रशासन कई दिनों से लगा हुआ है।
आपको बतादें शासन के निर्देश और जिलाधिकारी के आदेश पर गुरुवार अट्ठाइस अक्टूबर से तीन नबम्बर तक भरथना में लगने बाले दीपावली मेला कैम्प स्थल की तैयारियों का बुधवार को इटावा के अपर जिलाधिकारी जय प्रकाश ने स्थलीय निरीक्षण कर मौजूद अधिकारी कर्मचारियों को आवश्यक दिशानिर्देश दिए है।
अपर जिलाधिकारी श्री प्रकाश ने निरीक्षण के दौरान मौजूद भरथना उपजिलाधिकारी विजय शंकर तिवारी,भरथना नगर पालिका परिषद के अधिशाषी अधिकारी रामआसरे कमल से मेला में सम्पन्न होने बाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों के मंच और व्यापारियों की दुकानों के बारे में जानकारी हासिल की साथ ही सरकार की लाभकारी योजनाओं से सम्बंधित लगने वाले स्टॉल के स्थानों सहित अन्य सभी व्यवस्थाओं और सुविधाओं की जानकारी हासिल की हैं। जिसपर नगर पालिका के ई ओ श्री कमल ने बताया कि मेला में कुल एक सौ पेंतीस दुकानों की व्यवस्था की गई है। जिसमें अब तक कुल पैतालीस दुकानदारों ने अपनी दुकानें लगाने के लिए अपने स्थान को सुनिश्चित कर अपना पंजीकरण करा लिया है। जबकि शेष सभी दुकानदारों,फुटपाथ हाथठेला बालों से व व्यापारियों से दीपावली मेला में अपने प्रतिष्ठान लगाने को कहा गया है।
उन्होंने बताया कि मेला कैम्प में सरकारी योजनाओं के पन्द्रह स्टॉल लगाने की व्यवस्था की गई है। संस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए सुन्दर व भव्य मंच तैयार किया जा रहा है। मेला में किसी भी छोटे बड़े दुकानदार फुटपाथ पर समान बिक्री करने बाले आदि व्यापारियों को सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्द कराई जाएंगी। दीपावली मेला में बच्चों के लिए खेल तमाशों का इंतजाम किया गया है साथ ही उनके खाने पीने की दुकानें भी लगाई जानी हैं। निरीक्षण के दौरान पालिका कर्मी आदित्य प्रताप सिंह रामजी भदौरिया, अरविंद रावत,पूरन सिंह चौहान आदि कर्मी मौजूद रहे।

पत्रकार रजत तिमोरी की रिपोर्ट…