कट्टा खरीदने के लिए छात्र का अपहरण, सात गिरफ्तार…

कट्टा खरीदने के लिए छात्र का अपहरण, सात गिरफ्तार…

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में युवकों द्वारा कट्टा खरीदने के लिए 15 वर्षीय छात्र का कथित अपहरण करने का मामला सामने आया। हालांकि, पुलिस अपहरण के तीन घंटे के भीतर अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर छात्र को बरामद करने में सफल रही और मामले में एक नाबालिग सहित सात लोगों को पकड़ा है।

बिलासपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को यहां बताया कि जिले के तखतपुर थाना क्षेत्र में नवीं कक्षा के एक छात्र का अपहरण और फिरौती मांगने के आरोप में पुलिस ने राममंगल यादव (19 वर्ष), सुरेन्द्र रजक उर्फ़ माली (23 वर्ष), धनश्याम यादव (19 वर्ष), जगदीश पटेल (21 वर्ष), कान्हा शर्मा (24 वर्ष) और सोमराज पटेल (21 वर्ष) को गिरफ्तार किया है। वहीं, इस मामले में एक नाबालिग को भी पकड़ा गया है।

बिलासपुर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक रतनलाल डांगी ने बताया कि शहर के करीब तखतपुर थाना के थानेदार को मंगलवार की शाम छात्र के परिजनों ने सूचना दी थी कि छात्र ट्यूशन के बाद अभी तक घर नहीं लौटा है। बाद में जानकारी मिली कि छात्र की मां को एक अनजान नंबर से फोन आया है जिसमें आरोपियों ने छात्र का अपहरण होने और उसके सकुशल वापसी के एवज में 10 लाख रुपये फिरौती की मांग की है। आरोपियों ने छात्र की मां को धमकी दी थी कि फिरौती की रकम नहीं मिलने पर उनके बेटे की हत्या कर दी जाएगी।

डांगी ने बताया कि छात्र के अपहरण की जानकारी मिलने के बाद बिलासपुर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक झा ने छात्र और आरोपियों की तलाश के लिए दल का गठन किया तथा क्षेत्र के सीसीटीवी कैमरों की जांच की गई। साथ ही छात्र की मां को आए फोन कॉल भी जांच की गई। कुछ देर बाद पुलिस को दो आरोपियों को पकड़ने में सफलता मिली।

उन्होंने बताया कि आरोपियों से पूछताछ के बाद पुलिस ने सकरी क्षेत्र के सैदा गांव के एक खंडहरनुमा मकान से अपहृत छात्र को सकुशल बरामद कर लिया। वहीं अपहृत छात्र के साथ मौजूद अन्य पांच आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने आरोपियों से मोबाइल, मोटरसाइकिल और चाकू बरामद किया है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि दो आरोपी छात्र के गांव के हैं तथा अन्य बिलासपुर और मुंगेली शहर से हैं। जब अपहरकर्ताओं से पूछताछ की गई तब उन्होंने पुलिस को बताया कि उन्होंने अपराध की दुनिया में कदम रखने के लिए कट्टा खरीदने की योजना बनाई थी। कट्टे के पैसे के लिए उन्होंने छात्र का अपहरण कर फिरौती की मांग की थी।

डांगी ने बताया कि पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है तथा मामले की जांच की जा रही है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…