फर्जी डाक्टर बनकर पांच लाख की ठगी करने वाले दो शातिर गिरफ्तार…

फर्जी डाक्टर बनकर पांच लाख की ठगी करने वाले दो शातिर गिरफ्तार…

ग्रेटर नोएडा, 26 अक्टूबर। बीटा दो कोतवाली पुलिस ने यूनानी पद्धति से इलाज करने का झांसा देकर ठगी करने वाले दो फर्जी डाक्टरों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने एयरफोर्स से सेवानिवृत्त अधिकारी की पत्नी को इलाज का झांसा देकर पांच लाख रुपये ठगे थे। उनके कब्जे से ठगी के साढ़े चार लाख रुपये बरामद किए गए हैं। आरोपितों ने कुछ दिनों पहले पी थ्री सेक्टर में भी घर में घुसकर महिला से चेन लूटी थी। आरोपित पीतल व तांबा का बर्तन साफ करने के बहाने से घर में घुसते थे। आरोपितों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया है।

बीटा दो कोतवाली प्रभारी अनिल राजपूत ने बताया कि गंधर्व सोसायटी में रहने वाले यौवन पाल सेवानिवृत्त एयरफोर्स अधिकारी हैं। उनकी पत्नी के घुटने में दर्द रहता है। आरोपित बीते बुधवार को सेवानिवृत्त अधिकारी के घर में पीतल व तांबा का बर्तन साफ करने के बहाने घुसे। कहा कि वह यूनानी पद्धति से घुटने दर्द का इलाज भी करते हैं। पीड़ित झांसे में आ गए। आरोपितों ने पांच लाख रुपये ठग लिए और फरार हो गए। पीड़ित ने दोबारा संपर्क करने का प्रयास किया तो मोबाइल बंद मिला। ठगी का एहसास होने पर पीड़ित ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों की पहचान मोहम्मद चांद व आरिश निवासी गाजियाबाद मसूरी के रूप में हुई है। दोनों के कब्जे से ठगी की रकम के अलावा एक काले बैग में छह गोलियां, तीन मरहम की डिब्बी, एक तेल की बोतल, रूई का बंडल, आक्सीमीटर, चिमटी, दो कुंडल, मोबाइल, मंगलसूत्र, यूनानी इलाज के आठ विजिटिग कार्ड बरामद किए गए हैं। पूछताछ में पता चला है कि बदमाशों ने पी थ्री में शिवम की पत्नी से चेन लूटी थी। रेकी कर देते थे घटना को अंजाम

पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपित ग्रेटर नोएडा के अलग-अलग सेक्टरों में रेकी करते थे। उन घरों को निशाना बनाते थे, जहां बुजुर्ग दंपती या फिर अकेली महिला घर में मौजूद होती थी। फ्री में पाउडर से बर्तन चमकाने का लालच देकर घर के अंदर दाखिल हो जाते थे।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…