अनन्या पांडे नहीं पेश हुईं एनसीबी के ऑफिस में, ड्रग्स केस में एनसीबी फिर भेजेगी ऐक्ट्रेस को नया समन…

अनन्या पांडे नहीं पेश हुईं एनसीबी के ऑफिस में, ड्रग्स केस में एनसीबी फिर भेजेगी ऐक्ट्रेस को नया समन…

मुंबई, 25 अक्टूबर। बॉलिवुड ऐक्ट्रेस अनन्या पांडे को आज तीसरे दिन यानी सोमवार को मुंबई क्रूज़ ड्रग्स केस में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के दफ्तर पहुंचना था, लेकिन वह पेश नहीं हो पाई हैं। ड्रग्स पेडलर्स और इंटरनैशनल ड्रग्स तस्करी के तह तक जाने की कोशिश में जुटी है। इसी कोशिश में एनसीबी की रडार पर इस वक्त हैं बॉलिवुड ऐक्ट्रेस अनन्या पांडे। अनन्या पांडे को आर्यन खान के फोन से मिले वॉट्सऐप चैट के आधार पर एनसीबी तलब कर रही है।

बताया जा रहा है कि कुछ व्‍यक्‍त‍िगत कारणों से अनन्या पांडे एनसीबी के ऑफिस नहीं पहुंच पाईं। माना जा रहा था कि आज तीसरे दिन एनसीबी अनन्या से आर्यन खान ड्रग्स केस में अहम पूताछ करने वाली थी। बताया गया है कि अनन्या पांडे ने पर्सनल कमिटमेंट्स की वजह से एनसीबी से आगे की डेट की मांग की है और ऐक्ट्रेस की इस रिक्वेस्ट को एनसीबी ने मान भी लिया है। इस केस में अनन्या पांडे को नई तारीख के लिए फिर से समन जारी किया जाएगा।

एनसीबी का आरोप है कि दोनों में तीन बार ड्रग्स को लेकर बातचीत हो चुकी है। इस केस में दो दिनों में अनन्या पांडे से करीब 6 घंटे एनसीबी पूछताछ कर चुकी है। अनन्या को एनसीबी ऑफिस में आज तीसरे दिन जवाब तलब के लिए बुलाया गया है। कहा जा रहा है कि अनन्या का हाल एक तरफ कुआं और दूसरी ओर खाई वाला हो गया है। कहा जा रहा है कि या तो वह अपने बचपन के दोस्त का साथ दें या फिर कानूनी ऐक्शन के लिए तैयार रहें। पूछताछ में जो बातें सामने आई हैं, उससे यही लग रहा है कि अनन्‍या पांडे भी मुश्‍क‍िलों में फंस सकती हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आर्यन और अनन्‍या के बीच तीन बार न सिर्फ ड्रग्‍स को लेकर बातचीत हुई है, बल्‍क‍ि ड्रग पेडलर का नंबर भी शेयर किया गया है।

एजेंसी को शक है कि अनन्‍या ने कई वॉट्सऐप चैट्स डिलीट भी कर दिए हैं। यही कारण है कि एनसीबी ने अनन्‍या के दो मोबाइल फोन, लैपटॉप समेत 7 इलेक्‍ट्रॉनिक गैजेट्स को फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिए हैं।

एनसीबी सूत्रों के मुताबिक, आर्यन के साथ एक चैट में अनन्‍या पांडे कहती हैं कि उन्‍होंने पहले गांजा ट्राई किया है और वह इसे फिर से करना चाहती हैं। इस पर आर्यन ने उन्‍हें एक ड्रग पेडलर का नंबर भी दिया। हालांकि, जब समीर वानखेड़े ने उनसे पूछा कि क्‍या वह किसी पेडलर को जानती हैं तो अनन्‍या ने इनकार कर दिया। अनन्‍या ने एनसीबी ने कहा कि उन्‍होंने चैट में जो कहा है वह मजाक में है। अनन्‍या के मुताबिक, उन्‍होंने कभी ड्रग्‍स नहीं लिया। आर्यन के साथ उनकी जो बातचीत है वह भी सिगरेट के बारे में है। अनन्‍या ने कहा कि उन्‍होंने सिगरेट जरूर पी चुकी हैं।

इससे पहले अनन्या पांडे को एनसीबी ने समन जारी कर बुलाया था और दो दिन वह उनके सवालों का जवाब देने एनसीबी दफ्तर गई थीं। एनसीबी अनन्या ने आर्यन खान को लेकर पहले भी कई सवाल कर चुकी हैं। जांच एजेंसी को पैसों के कुछ संदिग्‍ध लेन-देन का भी पता चला है। शुक्रवार को 4 घंटे चली पूछताछ में अनन्‍या से ‘फाइनेंश‍ियल ट्रांजेक्‍शन’ यानी पैसों के संदिग्‍ध लेन-देन को लेकर भी सवाल किया गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अनन्‍या पांडे ने गुरुवार और शुक्रवार को हुई पूछताछ में ड्रग्‍स से जुड़े आरोपों को खारिज किया है। अनन्‍या ने कहा कि उन्‍होंने कभी न तो ड्रग्‍स का सेवन किया है और न ही आर्यन खान के लिए या किसी के लिए भी कभी ड्रग पेडलर संपर्क किया है। हालांकि, बताया यह भी जा रहा है कि अनन्‍या किसी ऐसे शख्‍स को जानती हैं जो कथ‍ित तौर पर आर्यन तक ड्रग्‍स पहुंचाता था और उन्‍होंने इस बारे में अध‍िकारियों को जानकारी भी दी है।

शुक्रवार को अनन्या पांडे से दूसरे दिन पूछताछ हुई थी, जहां वह 3 घंटे की देरी से पहुंची थीं। इस देरी पर एनसीबी ने अनन्या पांडे को फटकार भी लगाई थी और कहा था, ‘ये कोई आपका प्रॉडक्शन हाउस नहीं है, ये सेंट्रल एजेंसी का ऑफ‍िस है, जितने बजे बुलाया जाए उस समय पर पहुंच जाया करो।’

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…