बोलीं स्वरा भास्कर- हिन्दू होने पर हूं शर्मिंदा, नमाज पढ़ते लोगों के सामने ‘जयश्री राम’ के नारे पर जताया गुस्सा..

बोलीं स्वरा भास्कर- हिन्दू होने पर हूं शर्मिंदा, नमाज पढ़ते लोगों के सामने ‘जयश्री राम’ के नारे पर जताया गुस्सा..

मुंबई, 23 अक्टूबर   स्वरा भास्कर एक बार फिर अपने हिन्दू विरोधी बयान को लेकर चर्चा में हैं। इस बार तो उन्होने साफ तौर पर कह दिया है कि हिन्दू होने पर वह शर्मिंदा हैं। स्वरा भास्कर अपने इसी बयान के बाद से ट्विटर पर ट्रेंड हो रही हैं। अब आगे बता रहे हैं कि किस बात पर स्वरा भास्कर ने इतनी बड़ी बात कह दी है है।

दरअसल, स्वरा का यह बयान गुरुग्राम में हुई उस घटना पर आया है जिसमें बताया गया था कि गुड़गांव (गुरुग्राम) में सेक्‍टर 12-ए स्थित एक निजी संपत्ति पर कुछ मुस्लिम शांतिपूर्वक नमाज अदा कर रहे थे जहां कथित तौर पर उन्हें बजरंग दलों की उग्र भीड़ का सामना करना पड़ा। बताया जाता है कि भीड़ ने ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए और इसके बाद से इससे इलाके में तनाव का माहौल है।

स्वरा भास्कर ने इसी वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया है जिसमें कुछ लोग नमाज पढ़ते नजर आ रहे हैं और वहां पुलिस फोर्स मौके पर तैनात दिख रही। वीडियो में कई पुलिस कर्मियों को पीले रंग के बैरिकेड के पीछे मौजूद देखा जा सकता है। वीडियो में पीछे ‘जय श्री राम’ की नारेबाजी सुनाई पड़ रही है। इसे शेयर करते हुए स्वरा ने लिखा है, ‘एक हिन्दू होने के नाते मैं शर्मिन्दा हूं।’ अब स्वरा एक बार फिर सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर हैं। हिन्दू विरोधी बयान को लेकर लोग उन्हें निशाना बना रहे हैं।

ऐसा नहीं कि स्वरा ने पहली बार हिन्दू-मुस्लिम के मुद्दे पर इस तरह की बात कही हो। स्वरा भास्कर ने तालिबान को लेकर अफगानिस्तान की परिस्थिति को लेकर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था। स्वरा ने अफगानिस्तान के मौजूदा हालातों की तुलना भारत से कर डाली थी। स्वरा भास्कर ने लिखा था, ‘हम हिंदुत्व आतंक के साथ ठीक नहीं हो सकते हैं और तालिबान आतंक से सभी हैरान और तबाह हो गए हैं। हम तालिबान आतंक से शांत नहीं बैठ सकते हैं और फिर हिंदुत्व के आतंक के बारे में नाराज होते हैं। हमारे मानवीय और नैतिक मूल्य उत्पीड़ित की पहचान पर बिलकुल भी आधारित नहीं होने चाहिए।’ स्वरा के इस ट्वीट पर काफी विवाद हुआ था।

इससे पहले उन्होंने अपने इंटरव्यू में केरल के चर्चित लव जेहाद पर कुछ ऐसा कहा था कि लोगों को पसंद नहीं आया। स्वरा ने एक चैनल से बातचीत में कहा था कि हिंदू लड़की मुस्लिम लड़के से प्यार नहीं कर सकती है, वर्ना टीवी वाले उसका स्टिंग ऑपरेशन कर उसे लव जिहाद साबित करवा देंगे और लोग उसे मान भी लेंगे

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट