शादी से इनकार करने पर किया था ट्रांसपोर्टर की बेटी का कत्ल…

शादी से इनकार करने पर किया था ट्रांसपोर्टर की बेटी का कत्ल…

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा की पैरामाउंट गोल्फ फॉरेस्ट सोसाइटी में बुधवार को घर में घुसकर ट्रांसपोर्टर की बेटी की हत्या करने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसने एक दरोगा की पिस्तौल छीनकर फायरिंग कर भागने की कोशिश की थी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में हत्यारोपी पैर में गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस ने आरोपी को अस्पताल में भर्ती करवाया है। पुलिस पूछताछ में पता चला है कि वह युवती पर शादी के लिए दबाव बना रहा था। युवती के इनकार करने पर उसने हत्या की वारदात को अंजाम दिया।

डीसीपी सेंट्रल नोएडा हरिश्चंद्र ने बताया कि ट्रांसपोर्टर कालू सिंह की बेटी पिंकी बुधवार को घर में अकेली थी। इसके चलते दोपहर करीब 1:00 बजे दिल्ली के पल्ला गांव का रहने वाला आरोपी चमन उर्फ अर्जुन सोसाइटी में ट्रांसपोर्टर के घर पहुंचा। इस बीच चमन और पिंकी के बीच झगड़ा हुआ। इसके चलते चमन ने धारदार हथियार से गला रेत कर पिंकी की हत्या कर दी। चमन हत्या करने के बाद पिंकी का मोबाइल और घर में रखी ज्वेलरी लेकर फरार हो गया।

उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन कर हत्याकांड का खुलासा किया। इस घटना की सूचना ग्रेटर नोएडा पुलिस ने दिल्ली पुलिस को भी दी थी। दिल्ली पुलिस की नारकोटिक्स सेल की टीम ने गुरुवार की देर रात आरोपी चमन को धर दबोचा। सूरजपुर कोतवाली पुलिस की टीम गुरुवार की देर रात हत्यारोपी चमन को गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त हथियार बरामद कराने के लिए लेकर जा रही थी। इस दौरान हत्यारोपी ने एक दरोगा की पिस्तौल छीनकर फायरिंग कर भागने की कोशिश की। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में गोली चलाई तो एक गोली आरोपी के पैर में जा लगी जिससे वह घायल हो गया। पुलिस ने घायल को अस्पताल में भर्ती करवाया है।

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसकी पिंकी से दोस्ती थी। वह पिंकी से शादी करना चाहता था लेकिन पिंकी शादी करने से इनकार कर रही थी। आरोपी चमन को पता चला कि पिंकी की शादी किसी दूसरी जगह होने वाली है। इसी के चलते उसने पिंकी की हत्या की साजिश रची। इसके चलते वह बुधवार को पिंकी के घर पहुंचा और उसे अकेली पाकर हत्या की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गया था। अपने आप को बचाने के लिए उसने घर में लूटपाट की थी ताकि परिवार के लोगों को लगे कि लूटपाट के विरोध में युवती की हत्या की गई है। लेकिन सीसीटीवी फुटेज ने हत्यारोपी की पोल खोल दी। पुलिस ने आरोपी के पास से घटना में प्रयुक्त चाकू, घर से लूटे गए जेवरात, मोबाइल और नगदी आदि सामान बरामद किया है।

पीड़िता के घर में अकेले होनी थी जानकारी

पुलिस जांच में पता चला है कि हत्यारोपी चमन ने पूरी साजिश के साथ वारदात को अंजाम दिया। पुलिस से बचने के लिए उसने घटना के दो दिन पहले से पिंकी से बात करना बंद कर दिया था। घटना वाले दिन भी वह बिना फोन किए पिंकी के घर पहुंचा था। उसे पता था कि बुधवार को पिंकी घर में अकेली रहेगी। इसके चलते वह चाकू लेकर पिंकी के घर पहुंचा और करीब दो घंटे तक घर में रहा। इस बीच उसने हत्या की वारदात को अंजाम दिया और आसानी से सोसाइटी से बाहर निकल कर फरार हो गया था।

सीसीटीवी फुटेज से पहचान में आया आरोपी

सूरजपुर कोतवाली पुलिस और फोरेंसिक टीम घटना की सूचना मिलने पर पैरामाउंट गोल्फ फॉरेस्ट सोसाइटी पहुंची थी। पुलिस ने सोसाइटी के गेट पर लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाली। सीसीटीवी की फुटेज में परिजनों ने आरोपी की पहचान की जिसके बाद पुलिस तुरंत हत्यारोपी के घर पहुंची थी लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले आरोपी घर से फरार हो गया था।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…