क्राफ्टन 11 नवंबर को वैश्विक स्तर पर पबजी: न्यू स्टेट करेगा लॉन्च…

क्राफ्टन 11 नवंबर को वैश्विक स्तर पर पबजी: न्यू स्टेट करेगा लॉन्च…

नई दिल्ली, 22 अक्टूबर । दक्षिण कोरियाई गेम डेवलपर क्राफ्टन ने शुक्रवार को घोषणा की है कि आगामी गेम पबजी: न्यू स्टेट आधिकारिक तौर पर आईओएस और एंड्रॉइड पर 200 से अधिक देशों में 11 नवंबर को लॉन्च होगा।

पबजी स्टूडियो द्वारा विकसित, कंपनी ने अत्यधिक सफल पबजी: बैटलग्राउंड बैटल रॉयल वीडियो गेम पीसी और कंसोल के लिए बनाया, पबजी: न्यू स्टेट 17 अलग-अलग भाषाओं में अगली जनरेशन के मोबाइल गेम के लिए फ्री-टू-प्ले के रूप में लॉन्च होगा।

पबजी: न्यू स्टेट को पबजी आईपी का मूल विरासत में मिला है और वैश्विक बाजार में अपने आप में एक कॉम्पेटिटिवनेस होगा।

क्राफ्टन के सीईओ सीएच किम ने एक में कहा, क्राफ्टन उन खेलों का निर्माण करना जारी रखेगा, जिनका दुनिया भर के खिलाड़ी आनंद उठाएंगे। हम इस विश्वास के आधार पर एक विस्तारित अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि खेल सबसे शक्तिशाली प्रकार का मीडिया बन जाएगा।

कंपनी ने पहले घोषणा की थी कि पबजी: न्यू स्टेट ऑनलाइन शोकेस के रूप में आईओएस और एंड्रॉइड पर 50 मिलियन से अधिक प्रि-रजिस्ट्रेशन को पार कर लिया है। प्रि-रजिस्ट्रेशन मूल रूप से फरवरी 2021 में खोला गया जब क्राफ्टन ने औपचारिक रूप से खेल का खुलासा किया।

क्राफ्टन ने कहा कि गेम पबजी: बैटलग्राउंड के मूल बैटल रॉयल अनुभव को फिर से बनाता है, जो इसे मोबाइल पर सबसे यथार्थवादी बैटल रॉयल गेम बनाता है।

कंपनी ने कहा कि वह अपने भारतीय कार्यालय की स्थापना के साथ भारतीय गेमिंग, ई-स्पोर्ट्स और आईटी मनोरंजन उद्योगों के विकास में भारी निवेश कर रही है।

कंपनी ने हाल ही में घोषणा की थी कि इसे एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध कराने के बाद अब इसका बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध हो गया है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…