90 प्रतिशत पात्र आबादी को दी गई कोविड टीके की पहली खुराक: स्वास्थ्य मंत्री

गुजरात में 90 प्रतिशत पात्र आबादी को दी गई कोविड टीके की पहली खुराक: स्वास्थ्य मंत्री

अहमदाबाद, 21 अक्टूबर। गुजरात की पात्र आबादी के 90 प्रतिशत लाभार्थियों को कोविड-19 रोधी टीके की पहली खुराक दी जा चुकी है जबकि 47 प्रतिशत लाभार्थियों को दूसरी खुराक भी दी जा चुकी है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटेल ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

गांधीनगर में पटेल ने संवाददाताओं से कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में टीके की सौ करोड़ खुराक देने की उपलब्धि के लिए देशवासियों को बधाई देते हैं। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, गुजरात में 18 वर्ष की आयु के लगभग 4.93 करोड़ से ज्यादा लोग हैं जो कोविड रोधी टीका लगवाने के पात्र हैं।

मंत्री ने बताया कि पूर्वाह्न 10 बजे तक लगभग 4.41 करोड़ लोगों या 90 प्रतिशत आबादी को पहली खुराक दी जा चुकी है जबकि 2.35 करोड़ लोगों को दूसरी खुराक भी दी जा चुकी है। पटेल ने कहा, ‘लाभार्थी

लिंक पर क्लिक कर पढ़िये “हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट

सरावल में माता के मंदिर पर शोभायात्रा के साथ मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन संपन्न…

जनसंख्या के कम कम से 90 प्रतिशत लोगों को पहली खुराक दी जा चुकी है जबकि 2.32 करोड़ या 47 प्रतिशत लोगों को दूसरी खुराक भी दी गई है। मैं लोगों से आगे आकर टीकाकरण करवाने का आग्रह करता हूं ताकि हम राज्य की सौ प्रतिशत आबादी को पहली खुराक दे सकें।’

मंत्री ने बताया कि सूरत, जूनागढ़ और गांधीनगर नगर निगमों और अहमदाबाद, जूनागढ़, महिसागर तथा तापी जिलों में सौ प्रतिशत आबादी को टीके की पहली खुराक लग चुकी है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा अब तक 15,500 गांवों में भी शतप्रतिशत टीकाकरण हो चुका है।

पटेल ने कहा कि वह अगले 15 दिन में गुजरात में सभी पात्र लोगों को टीके की पहली खुराक देने की योजना बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि गुजरात में अभी टीके की लगभग 40 लाख खुराक उपलब्ध हैं इसलिए लोगों को चिंता करने की जरूरत नहीं है।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िये “हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट

कोविड-19 : देश में टीकों की खुराक 100 करोड़ के पार पहुंचने पर इंदौर में थिरके स्वास्थ्य कर्मी