आईपीएल 2021 : मावी ने झटके 4 विकेट, केकेआर ने राजस्थान को 86 रनों से हराया…

आईपीएल 2021 : मावी ने झटके 4 विकेट, केकेआर ने राजस्थान को 86 रनों से हराया…

शारजाह, 08 अक्टूबर । शिवम मावी (4/21) और लौकी फग्र्यूसन (3/18) की शानदार गेंदबाजी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने यहां शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के 54वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 86 रनों के बड़े अंतर से हराया।

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 171 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम 16.1 ओवर में 85 रनों पर ढेर हो गई।

राजस्थान की ओर से राहुल तेवतिया ने 36 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 44 रन बनाए। केकेआर की ओर से मावी के अलावा फग्र्यूसन ने तीन विकेट लिए, जबकि शाकिब अल हसन और वरुण चक्रवर्ती को एक-एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की शुरुआत बेहद खराब रही और मावी तथा फग्र्यूसन ने राजस्थान की पारी को ताश के पत्तों की तरह ढेर कर दिया। राजस्थान ने महज 35 रन के स्कोर पर एक के बाद एक अपने सात विकेट गंवाए। राजस्थान की पारी में सिर्फ शिवम दुबे और तेवतिया ही दहाई अंकों का आंकड़ा पार कर सके।

राजस्थान की पारी में शिवम 20 गेंदों पर एक छक्के की मदद से 18 रन बनाकर आउट हुए। उनके अलावा यशस्वी जायसवाल (0), सैमसन (1), लियाम लिविंगस्टोन (6), अनुज रावत (0), ग्लेन फिलिप्स (8), क्रिस मोरिस (0), जयदेव उनादकट (6) और चेतन सकारिया एक रन बनाकर आउट हुए।

इससे पहले, केकेआर ने अपने पारी की शानदार शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने पहले विकेट के लिए 79 रन जोड़े। इस साझेदारी को तेवातिया ने अय्यर को आउट कर तोड़ा। अय्यर ने 35 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 38 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए नितीश राणा ने महज पांच गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 12 रन बनाए। राणा को ग्लेन फिलिप्स ने आउट किया।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए राहुल त्रिपाठी ने गिल के साथ मिलकर केकेआर की पारी को आगे बढ़ाया और दोनों ने 23 गेंदों में 41 रनों की साझेदारी की। इसी बीच गिल ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया।

गिल को मॉरिस ने आउट कर केकेआर को करारा झटका दिया। गिल ने 44 गेंदों में चार चौकों और दो छक्कों के सहारे 56 रन बनाए। इसके बाद त्रिपाठी भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और 14 गेंदों में एक छक्के की मदद से 21 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद कप्तान इयोन मोर्गन और विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने पारी को आगे बढ़ाया। मोर्गन (14) और कार्तिक (13) रन बनाकार नाबाद रहे।

राजस्थान की ओर से मॉरिस, चेतन सकारिया, तेवातिया और फिलिप्स ने एक-एक विकेट लिया।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…