हवाई अड्डे पर कुछ देर धरना देने के बाद राहुल गांधी अपने वाहन से लखीमपुर रवाना…

हवाई अड्डे पर कुछ देर धरना देने के बाद राहुल गांधी अपने वाहन से लखीमपुर रवाना…

लखनऊ, 06 अक्टूबर। लखीमपुर खीरी जाने के लिए लखनऊ हवाई अड्डे पर पहुंचे राहुल गांधी पहले इजाजत नहीं मिलने के विरोध में कुछ देर के लिए धरने पर बैठे, हालांकि बाद में मंजूरी मिलने के बाद कांग्रेस नेता अपने वाहन से लखीमपुर रवाना हो गए।

राहुल पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ लखनऊ हवाई अड्डे पर पहुंचे। इस दौरान अधिकारियों ने उनसे अपने वाहन का प्रयोग करने के स्थान पर दूसरे रास्ते से कथित तौर पर पुलिस की गाड़ी से जाने को कहा। इस पर नाराज राहुल हवाई अड्डा परिसर में ही धरने पर बैठ गए। हालांकि थोड़ी देर बाद वह हवाई अड्डे से निकलकर लखीमपुर खीरी रवाना हो गए।

राहुल ने धरने के दौरान संवाददाताओं से कहा, ”हमें अपनी गाड़ी में जाना है, लेकिन ये चाहते हैं कि हम इनके साथ उनकी गाड़ी में जाएं। मैं जानना चाहता हूं आप मुझे क्यों नहीं जाने दे रहे। पहले मुझे बोला गया कि आप अपनी गाड़ी में जा सकते हैं अब बोल रहे हैं कि नहीं, आप पुलिस की गाड़ी में जाएंगे। यह कुछ ना कुछ बदमाशी कर रहे हैं।”

उन्होंने एक सवाल पर कहा, ”चाहे मुझे जेल में डाल दिया जाए, चाहे प्रियंका को (जेल में) डाल दिया जाए, कोई मतलब नहीं है। सवाल यह है कि छह लोगों को अपराधियों ने कुचल कर मार दिया। जिन लोगों को जेल में होना चाहिए उन्हें जेल में नहीं डाला जा रहा है। लेकिन हमें मृतक किसानों के परिवारों से मिलने से रोका जा रहा है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…