दो गांवों के संघर्ष में थानाध्यक्ष सहित 16 घायल,9 गिरफ्तार

नवादा के दो गांवों के संघर्ष में थानाध्यक्ष सहित 16 घायल,9 गिरफ्तार

नवादा, 05 अक्टूबर। नवादा जिले के हिसुआ थाना क्षेत्र के मनमा गांव एवं नरहट थाना क्षेत्र के झिकरूआ गांव के दर्जनों लोग पुरानी विवाद को लेकर सोमवार की रात आपस में उलझ गए। देखते हीं देखते मामला तूल पकड़ लिया। दोनों गांवों से सैकड़ों की संख्या में लोग घटनास्थल हिसुआ डीह रेलवे गुमटी पहुंच गए और मारपीट तथा रोड़ेबाजी शुरू हो गयी। घटना में कई बाहरी लोग भी जख्मी हो गए हैं। 16 लोग घायल हुए हैं।

घटना की सूचना मिलते हीं हिसुआ एवं नरहट थाना की पुलिस दल- बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति नियंत्रण करने में जुट गयी। दोनों गांवों की भीड़ काफी उग्र थी। उग्र लोगों पर प्रशासन की बातों का कोई असर नहीं पड़ा और रेलवे क्रॉसिंग से पत्थरबाजी शुरू कर दिया। जिससे कई यात्री एवं हिसुआ थानाध्यक्ष जख्मी हो गए। पुलिस कड़ा रुख अपनाते हुए दोनों गांव के 9 लोगों को गिरफ्तार कर हिसुआ थाने ले लायी । घटना में 16 लोग घायल हो चुके हैं। इसका इलाज भी स्थानीय अस्पताल में कराया जा रहा है।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िये “हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट 

संदिग्ध परिस्थितियों में गांव के बाहर पेड़ से लटकता मिला गेस्ट हाउस कर्मचारी का शव…

मंगलवार को भी उपद्रव का प्रयास किया गयातो अन्य उपद्रवियों को खदेड़कर भगा दिया गया है लेकिन यहां स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। झगड़ा सुलझाने गयी पुलिस पर भी हमला बोल दिया गया है।उपद्रवियों के रोड़ेबाजी में हिसुआ थानाध्यक्ष राजीव कुमार पटेल भी जख्मी हो गए। जिनका इलाज अस्पताल में कराया जा रहा है।थाना प्रभारी ने आज बताया कि मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे लेकिन दोनों गांव के लोगों ने पुलिस पर ही हमला कर दिया पुलिस सहित कई ग्रामीण भी घायल हुए हैं । प्रभावित इलाके में पुलिस गश्त तेज कर दी गई है । अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी भी की जा रही है

15 दिन पहले भी हुआ था झड़प बताया जा रहा है कि 15 दिन पूर्व यूरिया वितरण के वक्त दोनों ग्राम के लोग आपस में उलझ गए थे और झगड़े में एक व्यक्ति को गंभीर रूप से जख्मी हो गया था । उसी बात को लेकर सोमवार की रात को हिसुआ- नरहट पथ पर रेलवे गुमटी के समीप जमकर मारपीट हो गयी। उसी को लेकर मंगलवार को भी झगड़े का दौर जारी है। प्रभावित इलाके में दण्डाधिकारी भी तैनात किए गए हैं।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िये “हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट 

फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सऐप की सेवाएं कई घंटों तक ठप रहने के बाद बहाल…