प्रियंका गांधी की झाड़ू लगाती तस्वीर आयी सामने…

प्रियंका गांधी की झाड़ू लगाती तस्वीर आयी सामने…

शुरू किया आमरण अनशन…

यूपी के सीतापुर में हिरासत के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा की झाड़ू लगाती तस्वीर सामने आयी है,इस कमरे में ही प्रियंका को हिरासत के बाद रखा गया है।सीतापुर में हिरासत में लिए जाने के बाद अब प्रियंका ने आमरण अनशन शुरू कर दिया है।प्रियंका ने कहा जब तक लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए किसानों के परिवार से नहीं मिलने दिया जाएगा तब तक अन्न ग्रहण नहीं करूंगी।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बताया कि प्रियंका और कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा समेत कुछ वरिष्ठ नेता लखीमपुर खीरी जा रहे थे,तभी तड़के करीब पांच बजे रास्ते में सीतापुर में उन्हें हिरासत में ले लिया गया और पीएसी के परिसर में भेज दिया गया,उन्होंने पुलिसकर्मियों पर प्रियंका से धक्का-मुक्की का भी आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस महासचिव किसानों का दर्द बांटने जा रही थीं और उन्हें इस तरह से रोका जाना अलोकतांत्रिक है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दौरे को लेकर किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान रविवार को लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया इलाके में भड़की हिंसा में अबतक आठ लोगों की मौत हो गई।किसानों का आरोप है कि वो कृषि कानूनों को लेकर विरोध कर रहे थे तब केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा ने उन पर गाड़ी चढ़ा दी,इसके बाद प्रदेश ही नहीं देश भर में बवाल मचा हुआ है,वहीं मंत्री के बेटे आशीष का कहना है कि वो गाड़ी में नही थे।

सभी राजनीतिक दलों ने किया लखीमपुर का रुख

इस घटना के बाद देश भर से राजनीतिक दलों के नेताओं ने लखीमपुर का रुख कर लिया है।देर रात से ही नेताओं ने लखीमपुर जाने की कोशिश शुरू कर दी।हालांकि किसी भी दल के नेता को लखीमपुर जाने की इजाजत नहीं दी जा रही। किसी को हाउस अरेस्ट किया गया है तो किसी को रास्ते में हिरासत में लिया गया।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…