प्रधानमंत्री मोदी का आना ‘शुभ क्षण’: पुष्कर धामी

प्रधानमंत्री मोदी का उत्तराखंड आना ‘शुभ क्षण’: पुष्कर धामी

देहरादून, 03 अक्टूबर। अगले साल उत्तराखंड विधानसभा चुनावों से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उत्तराखंड आगमन को ‘शुभ’ बताते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को कहा कि वह इस क्षण की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

धामी ने यहां मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उत्तराखंड से प्रधानमंत्री मोदी का विशेष लगाव है और 2014 में उनके प्रधानमंत्री बनने के बाद से यहां जिस तेजी से कार्य हुए हैं, वैसे पहले कभी नहीं हुए ।

उन्होंने कहा, ”प्रधानमंत्री जी आज विश्व के सबसे बड़े नेता हैं और वह उत्तराखंड की धरती पर आ रहे हैं। उनका देवभूमि उत्तराखंड आना हमारे लिए बहुत शुभ क्षण है और हम इस क्षण की प्रतीक्षा कर रहे हैं।”

प्रधानमंत्री के सात अक्टूबर को उत्तराखंड आने की संभावना है, जहां वह ऋषिकेश एम्स (अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान) में आक्सीजन संयंत्र का उद्घाटन करेंगे।

प्रदेश में विकास के लिए प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा मुख्यमंत्री के कार्यों की सराहना किए जाने के बारे में पूछे जाने पर धामी ने कहा कि वह इसके लिए उनके बहुत आभारी हैं। उन्होंने कहा, ”वे हमारे प्रेरणास्रोत हैं। उनका ऐसा कहना (प्रशंसा करना) मुझे और अधिक जिम्मेदार बनाता है कि मैं और मजबूती से कार्य कर जन-जन का कल्याण करूं।”

प्रधानमंत्री मोदी ने धामी को मेहनती कहा था और रक्षा मंत्री सिंह ने उन्हें ”धाकड़ बल्लेबाज” बताया था, जिन्हें टी-20 मैच के आखिरी ओवर में बल्लेबाजी के लिए भेजा गया है । मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड की जनता राष्ट्रवादी है और जिस तरह से

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में दुनिया में भारत का मान-सम्मान बढा है, उससे यहां की जनता भी भली-भांति परिचित है । उन्होंने कहा कि वह उत्तराखंड की जनता के बहुत ऋणी हैं कि सभी का स्नेह और आशीर्वाद उन्हें मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि तीन माह के कार्यकाल में उन्होंने प्रदेश के सूदूरवर्ती क्षेत्रों में रहने वाली माताओं, बहनों, बुजुर्गों, नौजवानों, बच्चों एवं गरीब जनता के लिए कुछ न कुछ देने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि वह प्रदेश के विकास के लिए और तेजी एवं ऊर्जा से जन-जन के कल्याण के लिए कार्य करने के लिये संकल्पबद्ध हैं।

”हिन्द वतन” समाचार की रिपोर्ट